Breaking News

यूपी : मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से 12 लाख की वसूली का आदेश

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के जौनपुर में छह साल पूर्व तत्कालीन मंत्री शिवपाल यादव के आगमन पर सरपतहां जा रही एंबुलेंस की टक्कर से कार चालक की दुर्घटना में मृत्यु के मामले में वाहन दुर्घटना दावा अधिकरण के पीठासीन अधिकारी मनोज कुमार सिंह गौतम ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के खिलाफ 12 लाख रुपए क्षतिपूर्ति की आरसी जारी की और जिलाधिकारी को आदेश दिया कि धनराशि आगामी 7 अक्टूबर तक वसूल कर अधिकरण में जमा करें जिससे मृतक के आश्रितों को क्षतिपूर्ति की जा सके।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सरपतहा इलाके के महुआतर गांव के पास छह वर्ष पूर्व अन्य गाड़ियों के साथ डॉक्टरों की टीम जा रही थी । एंबुलेंस की टक्कर से विपरीत दिशा से आ रहे कार चालक घनश्याम विश्वकर्मा की मृत्यु हो गई। एंबुलेंस एक वैवाहिक समारोह में शिवपाल यादव के आगमन पर जा रही थी। वादी अच्छेलाल ने एंबुलेंस की लापरवाही दिखाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई । पुलिस ने हालांकि एंबुलेंस को क्लीन चिट दे दिया।

मृतक की पत्नी नीलू ने एंबुलेंस चालक, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के खिलाफ कोर्ट में क्षतिपूर्ति की याचिका दायर किया। पुलिस ने जिन गवाहों के बयान के आधार पर एंबुलेंस चालक को क्लीन चिट दी थी ,उन्होंने कोर्ट में सारी गलती एंबुलेंस चालक की बताई और कहा कि पुलिस ने बयान ही नहीं लिया।