Breaking News

हमारे पास चुनाव जीतने के पर्याप्त सबूत: डोनाल्ड ट्रम्प

वाशिंगटन,  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पेन्सिलवेनिया में जन सुनवाई के दौरान फोन पर कहा कि उनके पास चुनावी जीतने के पर्याप्त सबूत मौजूद हैं और अब केवल उनकी दलीलों को सुनने के लिए एक अच्छे न्यायाधीश की जरूरत है।

श्री ट्रम्प ने बुधवार को कहा, “हमें चुनाव परिणाम दुरुस्त करने होंगे। इसमें कोई शक नहीं कि हमारे पास अपनी बात को साबित करने के सभी साक्ष्य मौजूद हैं। हमें केवल एक अच्छे न्यायधीश की जरूरत है जो बिना किसी राजनीतिक द्वेष के हमारी सभी तर्कों को सुने।”

राष्ट्रपति ट्रंप ने नए प्रशासन के लिए ट्रांज़िशन प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति दे दी है।राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चुनाव जीतने और शपथ ग्रहण समारोह के बीच के समय को ट्रांज़िशन कहा जाता है। अमेरिका में शपथ ग्रहण समारोह 20 जनवरी को है।

श्री ट्रम्प ने कहा, इस चुनाव को हमने बड़ी आसानी से और बेहतर ढंग से जीत लिया था। पूरी दुनिया हमें देख रही है। दुनिया की नजर अमेरिका पर है और हम इसे ऐसे जाने नहीं देंगे।

गौरतलब है कि अमेरिकी मीडिया संस्थानों के मुताबिक अमेरिका के भावी राष्ट्रपति जो बिडेन पेन्सिलवेनिया में जीत हासिल कर चुके हैं। यहां उन्हें 20 इलेक्टोरल वोट प्राप्त हुए थे।