Breaking News

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के साथ टीवी डिबेट के दौरान क्या हुआ, कैसे हुई मौत ?

नई दिल्ली, कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी का हार्टअटैक से निधन हो गया। निधन के दौरान शाम पांच बजे राजीव एक निजी चैनल की डिबेट में अपने घर से ही ऑनलाइन शामिल हुए थे।

सूत्रों के अनुसार, एंकर रोहित सरदाना के शो दंगल में बेंगलुरु हिंसा पर बहस चल रही थी जिसमें उन्होंने हिस्सा लिया था। किसी को मालूम नहीं था कि ये उनकी आख़िरी टीवी बहस होगी।

जिस वक्त राजीव डिबेट में होते थे, उस वक्त उनके कमरे में कोई भी नहीं जाता था। बुधवार को जब वह डिबेट में चर्चा कर रहे थे, उसी वक्त पड़ोस के कमरे में उनकी पत्नी संगीता और बेटा धनंजय भी टीवी पर उन्हें देख रहे थे।

टीवी डिबेट के दौरान राजीव त्यागी असहज महसूस कर रहे थे, उन पर अटैक पड़ चुका था। वह बार-बार अपने सीने पर हाथ रख रहे थे और पानी पी रहे थे। टीवी पर उन्हें बार-बार पानी पीते और सीने पर हाथ लगाते देख पत्नी संगीता को कुछ शक हुआ। इसलिये न चाहते हुये भी पत्नी डिबेट खत्म होने से कुछ समय पहले ही राजीव के कमरे में चली गईं तो राजीव सिर्फ इतना ही कह पाये कि वह असहज महसूस कर रहे हैं। इसके बाद राजीव कुर्सी से गिर गए।

तुरंत पड़ोस से डॉक्टर को बुलाया गया। डॉक्टर ने उन्हें सीपीआर दिया और हॉस्पिटल ले जाने को कहा। इसके बाद परिवार के लोग राजीव को लेकर करीब 6:03 मिनट पर घर से निकले और 6:13 पर कौशांबी के यशोदा हॉस्पिटल पहुंचे। जानकारी के मुताबिक, त्यागी को करीब सवा छह बजे हॉस्पिटल लाया गया था। जब उनकी जांच की गई तो पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है।

वहीं, ट्विटर पर बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा के खिलाफ ट्वीट्स का अंबार लगने लगा है। कई यूजर्स राजीव त्‍यागी की आखिरी टीवी डिबेट का वीडियो शेयर कर संबित पात्रा को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। उनका आरोप है कि संबित पात्रा ने बेहद आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया जिससे त्‍यागी की तबीयत बिगड़ गई।