Breaking News

जब पारिवारिक कार्यक्रम में अखिलेश यादव का सामना हुआ, चाचा शिवपाल से..?

 लखनऊ, यादव परिवार के एक कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी पहुंचे। इसमें  अखिलेश यादव का चाचा शिवपाल यादव से आमना सामना हुआ ।

देश में चर्चित राजनीतिक परिवारों की फेहरिस्त में शामिल ‘यादव परिवार’ वैचारिक मतभेद को ताक में रख कर बेटी की रिंग सेरीमनी में एक मंच पर फिर नजर आया। इटावा जिले के सैफई में आज फिर मुलायम कुनबा एक साथ दिखाई दिया। पूर्व सांसद तेजप्रताप सिंह यादव की बहन दीपाली की रिंग सेरीमनी का आयोजन सैफई में रखा गया । जिसमें मुलायम कुनबे के अधिकाधिक सदस्यों के अलावा लालू परिवार के कइयो प्रमुख राजनैतिक सदस्य मौजूद रहे ।

सपा से नाता तोड़कर प्रसपा का गठन करने के बाद से चाचा शिवपाल और भतीजे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच तल्खी अभी भी बरकरार हैं हालांकि पारिवारिक सम्मान करने से पूर्व मुख्यमंत्री कतई नहीं पीछे हटते हैं, ऐसा ही नजारा रविवार को सैफई में परिवारिक मांगलिक कार्यक्रम में नजर आया । परिवार के पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव की बहन शादी तय होने पर गोद भराई रस्म के कार्यक्रम में आए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का सामना चाचा शिवपाल से हुआ तो उन्होंने झट से पांव छूकर आशीर्वाद लिया लेकिन, फिर तुरंत ही दूरियां भी बना लीं और कोई बात नहीं हुई।

इसमें सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी पहुंचे। अखिलेश यादव का चाचा शिवपाल यादव से आमना सामना हुआ । सामने आते ही अखिलेश ने चाचा के पांव छुए और आशीर्वाद लिया । समारोह के लिए बनाए गए पंडाल में चाचा-भतीजा एक दूसरे से दूरी ही बनाए रहे। पंडाल के एक तरफ शिवपाल सिंह यादव बैठे, जबकि दूसरी तरफ अखिलेश यादव बैठे रहे । कार्यक्रम में सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, बिहार के राजद नेता तेजस्वी यादव व तेज प्रताप यादव भी पहुंचे। शिवपाल सिंह यादव अपनी पत्नी सरला यादव के साथ पहुंचे थे।

पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के पिता अभयराम सिंह यादव ने अश्वनी यादव को तिलक लगाया। पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव बिहार के राजद नेता तेजस्वी यादव व उनका भाई तेज प्रताप सिंह यादव सपा के बहनोई हैं।

मुलायम सिंह यादव के दिंवगत भतीजे और मैनपुरी के पूर्व सांसद तेजप्रताप सिंह यादव की इकलौती बहन की रिंग सेरेमनी कार्यक्रम में एक बार फिर से राजनैतिक मनभेदों को मिटाकर पूरा परिवार एक साथ दिखाई दिया ।

वैसे इस आयोजन में सीमित संख्या में लोगों को बुलाया गया था लेकिन इसके बाद भी वहां पर काफी संख्या में लोग पहुंच गये थे। वैसे जसराना इलाके के नगला फरीदा निवासी अश्वनी यादव के साथ शादी तय हुई है । वह चंडीगढ़ स्थित सेंट्रल यूनीवर्सिटी में एसोसियेट प्रोफेसर पद पर कार्यरत हैं । आज सादगी पूर्वक रखे गये । इस आयोजन में मुलायम सिंह यादव के परिवार के अधिकांश सदस्यों के अलावा लालू यादव परिवार के कई प्रमुख राजनैतिक सदस्य मौजूद रहे ।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com