Breaking News

यूपी में शादी के बाद धर्म परिवर्तन नहीं करने पर पत्नी की हत्या, दो गिरफ्तार

सोनभद्र, उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के चोपन क्षेत्र में शादी के बाद धर्म परिवर्तन नहीं करने से परेशान पत्नी की गला काटकर हत्या करने वाले आरोपी समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया की पिछले सोमवार को चोपन क्षेत्र के प्रीत नगर के पास जंगल में एक युवती की सिर कटी लाश मिली थी। उसकी शिनाख्त के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार कराया गया। मंगलवार को सोशल मिडिया से सूचना पाकर प्रीत नगर निवासी लक्ष्मीनारायण सोनी अपनी पुत्री शर्मीला के साथ थाना चोपन पर आकर कपड़ों, जूता एवं शरीर की बनावट के आधार पर उसकी शिनाख्त अपनी पुत्री प्रिया सोनी के रुप में की थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये अपराध शाखा की स्वाट टीम, एसओजी, सर्विलांस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने सुबह बघ्घानाला पुल के पास से हत्यारोपी एजाज अहमद और उसके मित्र शोएब को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर मृतका का मोबाइल फोन और हत्या में प्रयुक्त चाकू, लोहे की राड़, फावड़ा और कार बरामद कर ली।

उन्होंने बताया कि इस मामले में अभियोग पंजीकृत कर दोनों को जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि दोनों हत्यारोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जायेगी।