Breaking News

पीएम मोदी ने दिया बीजेपी सांसदों को ‘हनुमान मंत्र …

नई दिल्ली,  बजट सत्र को बेहद सफल करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि संसद में सत्ता पक्ष कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने में सफल रही, साथ ही राज्य में हुए चुनाव में भी भाजपा का प्रदर्शन शानदार रहा। बजट सत्र समाप्त होने से एक दिन पहले भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते प्रधानमंत्री ने सुधार और विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जनता का मूड सत्तारूढ़ पार्टी के पक्ष में सकारात्मक है।

केंद्र में मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार अगले महीने तीन वर्ष पूरा करने जा रही है। उन्होंने कहा, गरीबों और वंचितों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए हमारे समक्ष यह स्वर्णिम अवसर है। यह समय अधिक से अधिक विकास और सुधार के एजेंडे को आगे बढ़ाने का है। बैठक के दौरान भाजपा सांसदों को सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर एक महीने के कार्यक्रम को मनाने के बारे में सूचित किया गया। ये कार्यक्रम 24 मई से शुरू होंगे।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने संसद सत्र को सकारात्मक बताया जिसमें लोकसभा में 21 विधेयक और राज्यसभा में 14 विधेयक पारित हुए। इनमें जीएसटी विधेयकों समेत राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाला विधेयक शामिल है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सत्र के दौरान हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को जबर्दस्त जीत हासिल हुई है। उन्होंने कहा कि 2014 में लोगों जो उम्मीदें हमने जगायी थी, वह अब विश्वास में बदल गया है।

कुमार ने बताया कि बैठक के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सरकार की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर मनाये जाने वाले एक महीने के कार्यक्रम की रूपरेखा पेश की। मोदी की प्रशंसा करते हुए वेंकैया ने सोमवार रात राजग के 33 घटक दलों की बैठक का जिक्र किया जिसमें अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल, तेदेपा के चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व की सराहना की थी। उन्होंने दावा किया कि मोदी गरीबों के मसीहा के रूप में उभर कर सामने आए हैं। इस अवसर पर मोदी ने हनुमान जयंती का जिक्र किया और कहा कि वह एक समर्पित सामाजिक कार्यकर्ता के उदाहरण हैं और हम सभी को प्रेरणा देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *