Breaking News

कांग्रेस ने सरकार के इस निर्णय का किया स्वागत लेकिन एक पर जताया एतराज ?

नयी दिल्ली,  कांग्रेस ने कोरोना वायरस के विरुद्ध जंग में सांसदों के वेतन से 30 प्रतिशत की कटौती करने के सरकार के निर्णय का स्वागत किया है लेकिन सांसद निधि को बरकरार रखने का आग्रह किया है।

कोरोना महामारी से चल रही जंग में उतरे, एनसीसी कैडेट

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को कहा कि पार्टी सांसदों के वेतन में कटौती कर इसे कोरोना वायरस की जंग में शामिल करने का स्वागत करती हैं लेकिन सांसद स्थानीय विकास निधि सांसदों का निजी कोष नहीं है। यह पैसा संसदीय क्षेत्र में जनता की भलाई के कार्यों के लिए इस्तेमाल होता है, इसलिए इसे खत्म करने से जनहित के काम प्रभावित होंगे, इसलिए सरकार को यह फैसला तत्काल वापस लेना चाहिए।

कोरोना महामारी के कारण, पूर्व प्रधानमंत्री के पोते की शादी मे हुआ बड़ा परिवर्तन

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रिमंडल की बैठक में सभी सांसदों के वेतन में एक साल तक 30 फीसदी की कटौती करने तथा दो साल के लिए सांसद निधि स्थगित कर इसकी 7900 करोड़ रुपये की राशि सरकार की संचित निधि में जमा करने का निर्णय किया है।

प्रवक्ता ने यह भी कहा कि सरकार सांसदों की सैलरी जरूर कटवायें लेकिन यदि वह अपने खर्चे में 30 प्रतिशत कटौती करें तो कई लाख करोड़ रुपये कोरोना से जंग में और जुड़ जाएगा।

यूपी मे ‘एकीकृत आपदा नियंत्रण केन्द्र’ की शुरुआत, मिलेंगी ये सुविधायें