Breaking News

दिल्ली सरकार ने अपनी रणनीति का किया खुलासा

नयी दिल्ली,  दिल्ली पुलिस ने  राष्ट्रीय राजधानी की सभी सीमा चौकियों को सील करने के साथ ही कहा कि जरूरी सामान मुहैया कराने से जुड़े लोगों को कर्फ्यू पास (अनुमति पत्र) जारी करेगी। सोमवार को निषेधाज्ञा आदेशों का ठीक तरह से पालन नहीं होने के चलते पुलिस ने यह फैसला किया है।

इस डीएम और एसपी के गैर जिम्मेदाराना आचरण पर उठी कार्रवाई की मांग

दिल्ली पुलिस ने कहा कि मीडियाकर्मियों को पास की जरूरत नहीं होगी और उनके पहचानपत्र ही काफी होंगे। पुलिस ने कहा कि पास के आवेदन के प्रारूप का विवरण और कब से इनकी जरूरत होगी आदि की जानकारी मंगलवार को साझा की जा सकती है। कोरोना वायरस प्रकोप की रोकथाम के मद्देनजर रविवार को 31 मार्च तक के लिए पुलिस ने धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा आदेश लागू किए थे।
धारा 144 के तहत एक स्थान पर चार अथवा इससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी होती है।

सेना ने अपने कर्योंमचारियों को दिये ये खास निर्देश

सोमवार को जारी बयान में दिल्ली पुलिस उपायुक्त एसएन श्रीवास्तव ने ‘तत्काल प्रभाव’ से दिल्ली में सभी सीमा चौकियों को सील करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि सभी जरूरी सेवाएं बिना बाधा के जारी रहेंगी। आदेश के मुताबिक, दिल्ली में जरूरी सामानों की आपूर्ति में लगी निजी संस्थाएं अपने संबंधित जिले के पुलिस उपायुक्त कार्यालय से ‘कर्फ्यू पास’ ले सकेंगी। इसमें कहा गया कि संबंधित जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त वास्तविक जरूरतों का आंकलन करके पास जारी करेंगे।

जेलों में कैदियों की भीड़ करें कम कम, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दिये ये निर्देश