Breaking News

1200 किमी साइकिल चलाने वाली ज्योति की खबर पर इवांका ट्रंप ने दी ये प्रतिक्रिया

नई दिल्ली, लॉकडाउन के दौरान साइकिल चलाकर अपने घायल पिता को गुरुग्राम से 1200 किमी दूर घर ले जाने वालीं ज्योति कुमारी की खबर इवांका ट्रंप तक पहुंच गईं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने शुक्रवार को ज्योति कुमारी की खबर शेयर करते हुए तारीफ की। उन्होंने कहा कि धीरज और प्रेम के इस सुंदर पराक्रम ने भारतीय लोगों और साइकिल फेडरेशन का ध्यान खींचा है।

उन्होंने ट्वीट किया, ’15 साल की ज्योति कुमारी ने अपने जख्मी पिता को साइकिल से सात दिनों में 1,200 किमी दूरी तय करके अपने गांव ले गई। यह भारतीयों की सहनशीलता और उनके अगाध प्रेम की भावना का परिचायक है।’

ज्योति का पापा के प्रति यह प्यार देखकर इवांका भावनाओं में इसलिए भी सराबोर हो गई हैं क्योंकि वो भी भावनात्मक रूप से अपने पिता डोनाल्ड ट्रंप के बेहद करीब हैं। दोनों बाप-बेटी के बीच के रिश्तों की गर्माहट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्रंप ने इवांका को अपना सलाहकार नियुक्त किया हुआ है।

इवांका अमेरिकी राष्ट्रपति और अपने पिता डोनाल्ड ट्रंप की नौकरियों के सृजन, आर्थिक सशक्तीकरण, कार्यबल विकास (वर्कफोर्स डिवेलपमेंट) और आंट्रप्रन्योरशिप मामले की सलाहकार हैं।

NBT

देशव्यापी लॉकडाउन में देश की अलग-अलग जगहों पर प्रवासी मजदूर फंस गए। ट्रेन सहित आवागमन के अन्य साधनों का परिचालन बंद होने के कारण हजारों मजदूर पैदल ही अपने-अपने घरों की ओर चल पड़े। चूंकि ज्योति के पिता मोहन पासवान कुछ महीने पहले हादसे में जख्मी हो गए थे, इसलिए वो अपने दम पर घर पहुंचने में असमर्थ थे।
पिता के लाचार होने से बेटी ज्योति परेशान हो गई और एक दिन साइकिल उठाकर चल पड़ी पिता के साथ। ज्योति ने बताया कि उसने पापा को साइकिल पर बिठाकर 10 मई को गुरुग्राम से चलना शुरू किया और 16 मई की शाम घर पहुंच गई। रास्ते में उसे बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा, हालांकि कुछ लोगों ने उनकी मदद भी की।


Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com