Breaking News

पहले टी-20 क्रिकेट में भारत ने श्रीलंका को हराया, दर्ज की अपनी सबसे बड़ी जीत

कटक, टीम इंडिया ने श्रीलंका पर 93 रनों की जीत हासिल की. बराबती स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 क्रिकेट में भारत की ये सबसे बड़ी जीत है. टीम इंडिया के स्पिनरों ने कमाल की गेंदबाजी की. युजवेंद्र चहल ने श्रीलंका के 4 विकेट अपने नाम किए. चाइनामैन कुलदीप यादव ने 2 विकेट अपने नाम किए.

इस अफवाह से यूपी के कई जिलों मे मचा हड़कंप, दलित-मुस्लिम- जाट निशाने पर

अखिलेश यादव ने यूपीकोका को बताया खतरनाक, इसके गुजरात लिंक का किया खुलासा

 लोकेश राहुल (61) के अर्धशतक के बाद अंत में महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे के बीच चौथे विकेट के लिए हुई तूफानी अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने  पहले टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए. इसके जवाब में खेलने उतरी श्रीलंका की टीम बहुत की कमजोर साबित हुई और पूरी टीम 87 रन बनाकर आउट हो गई.

आईएएस के हुए बपंर ट्रांसफर, योगी ने बदल दिये कई जिलों के डीएम

 उपचुनाव से पहले बड़ा राजनीतिक दांव, सामने आया जयललिता का ये आखिरी विडियो

इससे पहले 2012 में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में 90 रनों की जीत दर्ज की थी. लेकिन इस जीत ने सभी को पीछे छोड़ दिया. टीम इंडिया की श्रीलंका पर ये पांचवीं टी-20 जीत थी. इससे पहले एक समय लग रहा था कि अच्छी शुरुआत के बाद भी भारत चुनौतीपूर्ण स्कोर से वंचित रह जाएगा, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और पांडे ने चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी करते हुए उसे चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया.

मायावती ने यूपीकोका को लेकर किया बड़ा खुलासा….

 बहुजन समाज पार्टी के एक और पूर्व MLC,  समाजवादी पार्टी में शामिल

इसके जवाब में खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसके विकेट लगातार गिरते रहे. खासकर टीम इंडिया के स्पिनरों ने कमाल की गेंदबाजी की. युजवेंद्र चहल ने श्रीलंका के 4 विकेट अपने नाम किए. चाइनामैन कुलदीप यादव ने 2 विकेट अपने नाम किए. इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उनके दोनों सलामी बल्लेबाज 39 रनों पर आउट हो गए.

शिवपाल यादव का बड़ा खुलासा, कहा- योगी सरकार ने यह संशोधन भ्रष्टाचार बढ़ाने के लिए किया

सरकार के उत्पीड़न पर, जब सदन मे रोने लगा MLC, तो सभापति रमेश यादव ने लिया बड़ा एक्शन

टीम को सबसे बड़ा झटका उपुल थरंगा के रूप में लगा. थरंगा 16 गेंदों पर 31 रन बनाए. इसके बाद दूसरे बल्लेबाज भी टिक नहीं पाए. श्रीलंका की बल्लेबाजी इतनी लचर थी कि उसके 7 बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 4 खिलाड़ियों को आउट कर श्रीलंका को संकट में डाल दिया. रही सही कसर टीम के दूसरे गेंदबाजों ने कर दी. कुलदीप यादव ने दो विकेट लेकर श्रीलंका की टीम की रही सही उम्मीदें  खत्म कर दीं.

योगी सरकार मे सड़कों की गड्ढामुक्ति के नाम पर हुआ घोटाला – अखिलेश यादव

राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव को लेकर दिया चौकाने वाला बयान…..

श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. भारती कप्तान रोहित शर्मा (17) के साथ राहुल पारी की शुरुआत करने आए. उन्होंने शुरू से ही बेहतरीन शॉट्स खेले और गेंदें बर्बाद नहीं की. दूसरे छोर से रोहित भी अपनी लय में थे. हालांकि पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर वह गलत शॉट खेल गए. गेंद सीधे दुशमंथा चामिरा के हाथों में गई. रोहित का विकेट 38 के कुल स्कोर पर गिरा.

क्रिसमस विरोध पर ये क्या बोल गये अखिलेश यादव…

गुजरात मे कांग्रेस की हार से विपक्ष के हाथ लगा, 2019 मे जीत का बड़ा फार्मूला

इसके बाद युवा श्रेयस अय्यर (24) ने राहुल के साथ स्कोर 101 तक पहुंचा दिया. इसी स्कोर पर नुवान प्रदीप की गेंद ने अय्यर के बल्ले का किनारा लिया और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के दस्तानों में समा गई. इसके कुछ देर बाद परेरा ने राहुल को बोल्ड मार उनकी पारी का अंत किया. राहुल ने 48 गेंदें खेलीं और सात चौकों के साथ एक छक्का लगाया.  रनगति धीमी थी और लग रहा था कि भारत 160-165 के स्कोर तक ही पहुंच पाएगा, लेकिन धोनी और पांडे ने आखिरी ओवरों में एक्सीलेटर पर पैर रखा और स्कोर 180 तक पहुंचा दिया.

हार्दिक पटेल शुरू करेंगे बड़ा आंदोलन, कहा- हार्दिक नहीं हारा, आम लोगों से जुड़ा हर मुद्दा हारा…

दलित नेता जिग्नेश ने किया क्रांति का आह्वाहन, कहा-जाति धर्म से ऊपर उठकर, करोड़ों की तादाद में सड़कों पर उतरें

इस जोड़ी ने 19वें ओवर में 21 रन और आखिरी ओवर में 20 रन जोड़े. धोनी 22 गेंदों में चार चौके और एक छक्के के साथ 39 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी पारी का एकमात्र छक्का भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर जड़ा. वहीं पांडे ने धोनी का बखूबी साथ दिया और 18 गेंदों में दो छक्के व इतने ही छक्के लगाते हुए 32 रन बनाकर नाबाद लौटे. श्रीलंका की तरफ से मैथ्यूज, परेरा, प्रदीप ने एक-एक विकेट लिए.

गुजरात चुनाव परिणाम पर बोले अखिलेश यादव- 2019 में परिवर्तन साफ दिखाई दे रहा…

एक और सुपरस्टार राजनीति मे, इस लोकसभा सीट से हो सकता है समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार

बसपा ने घाेषित किया अपना लोकसभा प्रत्‍याशी

Spread the love
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com