Breaking News

दूरदर्शन के ओपी यादव हुये, ‘पार्लियामेंट प्रेस ऑफ साउथ एशिया’ के चेयरमैन’

काठमांडू , भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के लोक प्रसारक चैनल डीडी न्यूज, नई दिल्ली में कार्यरत ओपी यादव को ‘पार्लियामेंट प्रेस ऑफ साउथ एशिया’ यानि पीपीएसए का चेयरमैन बनाया गया है। ओपी यादव की नियुक्ति आगामी तीन साल के लिए हुई है। पीपीएसए दक्षिण एशियाई देशों की राष्ट्रीय संसद कवर करने वाले संपादकों, सरकारी टीवी चैनल में काम करने वाले पत्रकारों और संसद में काम करने वाले मीडिया अधिकारियों का अग्रणी संगठन है जो सार्क नेशन्स में लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ-साथ संसदीय पत्रकारिता को बढ़ावा देने का काम करता है।

 अब नही होगा समाजवादी पार्टी का धरना-प्रदर्शन, 17 जनवरी का कार्यक्रम स्थगित

उपचुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, टिकट मिलने के बाद उम्‍मीदवार ने छोड़ा दामन

अखिलेश यादव समान विचारधारा वाले दलों के साथ दोस्ती को तैयार ,बताई अपनी प्राथमिकता

बीते दिनों नेपाल की राष्ट्रीय संसद के स्पीकर कॉन्फ्रेंस हॉल में हुई दक्षिण एशियाई देशों के संसदीय संपादकों की बैठक में ओपी यादव के नाम पर पीपीएसए के चेयरमैन के तौर पर आम सहमति बनी। ओपी यादव को बीबीसी नेपाल के वरिष्ठ पत्रकार एवं निवर्तमान चेयरमैन बृज कुमार के स्थान पर चुना गया है। नए पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद ओपी यादव ने नेपाल की राष्ट्रपति श्रीमती विद्या देवी भंडारी, नेपाल के उप राष्ट्रपति नंद किशोर पुन, नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड और नेपाल की लोससभा अध्यक्ष ओनसारी घार्ती मगर सहित अन्य राजनीतिज्ञों से मुलाकात की। नई टीम में बीबीसी नेपाल के वरिष्ठ पत्रकार बृजकुमार को महासचिव चुना गया है। नेपाल संसद की लोकसभा अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार बिपिन शर्मा और “नेपाल टीवी” के संपादक अरुण कार्की को नेपाल से डेलीगेट चुना गया है।

अखिलेश यादव ने गठबंधन को लेकर दिया बड़ा बयान…

सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के घर पर चला बुल्डोजर….

नोटबंदी जीएसटी से परेशान ,बीजेपी ऑफ़िस में ज़हर खाने वाले प्रकाश पाण्डेय की मौत…

टीम के अन्य सदस्यों में बांग्लादेश से डेलीगेट के रूप में बांग्लादेश संसद की निदेशक लबाना अहमद, बांग्लादेश प्रेस काउंसिल के सदस्य अहसन बुलबुल, बांग्लादेश नेशनल प्रेस क्लब के सदस्य खैरूल आलम एवं शोएब खांडेकर व बांग्लादेश टीवी के वरिष्ठ पत्रकार समशूल आलम को शामिल किया गया है। भारत से डेलीगेट के रूप में लोकसभा में निदेशक पीआर एमके शर्मा, डीडी न्यूज की वरिष्ठ एंकर सहला निगार और दिल्ली विश्वविद्यालय की पत्रकारिता विभाग में सह प्राध्यापक ऋतु शिखा सहित अन्य पत्रकारों को चुना गया है। मालदीव से डेलीगेट के रूप में मालदीव प्रेस काउंसिल के सदस्य मोहम्मद हमदूम और वरिष्ठ पत्रकार अहमद मुजताब को चुना गया है।

सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन, टी-20 टीम में शामिल

 संविधान और मनु स्मृति लेकर पीएम मोदी से मिलने पर अडिग दलित नेता जिग्‍नेश मेवाणी, रैली से घबराई सरकार

संवेदनशील मामलों की जांच कर रहे जजों की, संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो रही- राहुल गांधी

श्रीलंका से डेलीगेट के रूप में श्रीलंका प्रेस काउसिंल के सदस्य वेल्लाला बंदुला को शामिल किया गया है वहीं अफगानिस्तान, पाकिस्तान और भूटान से भी डेलीगेट्स चुने गए है। सार्क देशों के अलावा दक्षिण एशिया के अन्य पड़ोसी राष्ट्रों के प्रतिनिधि भी टीम का हिस्सा बने हैं जिनमें केन्या प्रेस काउंसिल के सीईओ डेविड ओमवोयो, मीडिया काउंसिल ऑफ तंजानिया के कार्यकारी सचिव कजुबी डी मुकजानंगा एवं मानव संसाधन प्रबंधक, जियाबा ए. किलोबे, म्यामार प्रेस काउसिल के वाइस चेयरमैन यू उनंग हला एवं काउसंलर हन न्यूनत, तथा जिम्बाबे मीडिया वालेन्टरी काउंसिल के कार्यकारी निदेशक लोगुथे दुअबे और अजर बेजान प्रेस काउसिंल के चेयरमैन अफलातून अमसोव को भी टीम में विशेष आमंत्रित सदस्य में रूप में जगह दी गयी है।

 यूपीए के एक और कथित घोटाले में, कोर्ट ने पर्याप्त सबूत न होने का दिया हवाला, सभी आरोपी बरी

 पत्रकारों को डराकर, भय का माहौल पैदा किया जा रहा- कांग्रेस

भाजपा और कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए घोषित किये प्रत्याशी

लंबे विवाद के बाद पदमावती नए नाम के साथ इस दिन होगी रिलीज…

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में लगी आग, सपा ने किया बड़ा खुलासा….

{ओपी यादव  के फेसबुक वाल से साभार}

Spread the love
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com