Breaking News

महिलाओं ने सऊदी अरब के नियोक्ताओं पर, यौन उत्पीड़न का लगाया आरोप

मुंबई,  देश के विभिन्न हिस्सों की करीब 90 महिलाओं ने सऊदी अरब के नियोक्ताओं पर शारीरिक एवं यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

मामले में करीब दो साल तक जांच के बाद पुलिस ने इनको भेजने वाले मुंबई के एक एजेंट को गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

जांच के दौरान पाया गया कि एजेंट इम्तियाज उस्मान चरयानी 2017 में ही बंद हो चुकी कंपनी के पहचान पत्र का इस्तेमाल महिलाओं को पश्चिमी एशियाई देशों में भेजने के लिए करता था, जो आव्रजन कानून का उल्लंघन है।

अब रेलवे फ्री में रिचार्ज करेगा, आपका मोबाइल नंबर

700 रुपये महीने में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी और डिश….

अधिकारी ने बताया कि गत दो साल में स्वदेश लौटीं करीब 90 महिलाएं सामने आई और बताया कि सऊदी अरब में उनका मानसिक, शारीरिक और यौन उत्पीड़न किया गया।

चरयानी पहले अंधेरी स्थित एक एजेंसी में काम करता था जो दो साल पहले मालिक की मौत होने के बाद बंद हो गई थी। हालांकि, इसके बावजूद वह दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय से गैर कानूनी गतिविधियों को जारी रखे हुए था।

लखनऊ में ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए, उठाया गया ये बड़ा कदम

शिक्षक और स्टूडेंट्स को पीएम मोदी ने दी ये खास 

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने 2017 में कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया था लेकिन इसके बंद होने की जानकारी मिलने के बाद कोई नतीजा नहीं निकला। उन्होंने बताया कि दो साल की जांच के बाद हमें अंतत: चरयानी की जानकारी मिली।

अधिकारी ने बताया कि चरयानी के खिलाफ आव्रजन कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। चरयानी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

ये पीसीएस अफसर बनीं मिसेज इंडिया 2019….

केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर सरकार कर सकती है ये बड़ा ऐलान

कुत्ते की मौत पर रक्षा मंत्री दुखी, पूरे सम्मान के साथ हुई विदाई

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन और भत्ता…

जब इंसान के सिर पर निकल आया ‘सींग’, मामला देख डॉक्टर भी रह गए हैरान….

यूपी का पहला रोप-वे इस जिले मे हुआ शुरू, अब नही चढ़नी पड़ेंगी सैकड़ों सीढ़ियां

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर जारी हुआ ये नया नियम