Breaking News

अस्पतालों की मदद के लिये यह क्रिकेटर कर रहा है, अपनी ये खास शर्ट नीलाम

लंदन, कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का उपचार कर रहे अस्पतालों की मदद करने के लिये एक क्रिकेटर अपनी शर्ट को नीलाम कर रहे हैं।

इंग्लैंड के जोस बटलर कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का उपचार कर रहे अस्पतालों की मदद करने के लिये पिछले साल विश्व कप फाइनल में पहनी अपनी शर्ट को नीलाम कर रहे हैं।

कोरोना वायरस से जंग जीतने वाला, ये है भारत का सबसे बुजुर्ग जोड़ा

इस 29 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ लार्ड्स में खेले गये फाइनल में इंग्लैंड की रोमांचक जीत में अहम भूमिका निभायी थी। उन्होंने अर्धशतक बनाया था और फिर सुपर ओवर में बल्लेबाजी की थी। इसके अलावा उन्होंने मैच की अंतिम गेंद पर मार्टिन गुप्टिल को रन आउट किया था।

बटलर ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट कि गये वीडियो में कहा कि इस जर्सी पर विश्व कप विजेता टीम के सभी सदस्यों के हस्ताक्षर हैं और इसे ईबे पर नीलाम किया जा रहा है। इससे मिलने वाली धनराशि रॉयल ब्राम्पटन एंड हेयरफील्ड हास्पिटल चैरिटी में जाएगी।

ये हैं भारत के 10 हॉटस्पॉट, जहां संक्रमित लोगों की संख्या है सबसे ज्यादा

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी जानते हैं कि इस समय अस्पताल, चिकित्सक, नर्स और एनएचएस (राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा) अपना अमूल्य योगदान रहे हैं। उन्हें आने वाले समय में अधिक से अधिक सहयोग की जरूरत पड़ेगी। ’’

बटलर ने कहा, ‘‘पिछले सप्ताह रॉयल ब्राम्पटन एंड हेयरफील्ड अस्पताल चैरिटी ने कोविड-19 से बचने की तैयारियों के लिये फेफड़े और हृदय रोगों से जुड़े दो अस्पतालों को जीवनदायनी उपकरण उपलब्ध कराने के लिये आपात अपील की थी। ’’

मजदूर समस्याओं के समाधान के लिए इस नंबर पर करें फोन, कन्ट्रोल रूम स्थापित

उन्होंने कहा, ‘‘धनराशि जुटाने के उनके प्रयास के तहत मैं अपनी उस शर्ट को नीलाम कर रहा हूं जो पिछले साल मैंने विश्व कप फाइनल में पहनी थी। इस पर उस टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं। ’’

ब्रिटिश टेलीविजन की नामी हस्ती पियर्स मोर्गन ने इस पर 10,000 पौंड की बोली लगायी लेकिन जल्द ही यह बोली 12,000 पौंड पार कर गयी।

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण की ताजा स्थिति