Breaking News

एक्ट्रेस शेफाली शाह ने कोरोना वायरस की भयावहता का हाल इस तरह बताया

मुबंई, इस वक्त पूरी दुनिया का हाल बुरा है सभी महामारी कोरोना वायरस से बचने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे है।

कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन लगा दिया है। इसके साथ उन्होंने सभी को अपने-अपने घरों में बंद रहने की सलाह भी दी है। भारत को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया गया है लेकिन इसके बावजूद कई लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. लोगों को जागरूक करने के लिए
बॉलीवुड स्टार जमकर रिएक्शन दे रहे हैं.

अब एक्ट्रेस शेफाली शाह ने भी एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे कोरोना वायरस की भयावहता को लोगों के सामने लाने की कोशिश करती हुईं नजर आईं.उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर लोगों को कोरोनावायरस से बचने की खास सलाह दी.

शेफाली शाह के इस वीडियो में कोरोना को लेकर सिहरन पैदा कर देने वाला प्रयोग किया जिसमें उनका चेहरा पूरी तरह से प्लास्टिक की थैली से ढका हुआ है. उन्होंने अपने मुंह पर पॉलीथिन बैग बांधा ताकि वे बता सकें कि जब कोरोना वायरस फेफड़ों पर अटैक करता है तो कैसा लगता है. उन्होंने सेफ्टी वॉर्निंग भी दी कि कोई भी इसे घर पर करने की कोशिश ना करें. इस वीडियो में वो कोरोनोवायरस महामारी से बचने के लिए घर के अंदर रहने का आग्रह कर रही हैं. इस वीडियो में शेफाली शाह ने लोगों को आगाह करते हुए आगे कहा कि जब कोविड 19 (Covid 19) फैलेगा तो लोगों का सांस लेना भी दूभर हो जाएगा. उन्होंने इस वीडियो को शेयर कर लोगों से इस बीमारी को गंभीरता से लेने की सलाह दी और घर पर रहने को कहा.

उन्होंने कहा ये बिल्कुल वैसा ही है जैसा हम क्वैरेंटिन के दौरान फील करते हैं और बिल्कुल ऐसा ही आपके फेफड़ों को फील होगा जब कोरोना वायरस आपके फेफड़ों को टारगेट करेगा और जब ये वायरस डेवलेप होना शुरु होगा. तो हमारे पास कोई ऑप्शन नहीं है, हमें इससे ऐसे ही डील करना ही होगा. अपने आपको सुरक्षित रखने के लिए घर पर रहिए.

उन्होंने आगे कहा कि अपने परिवार और दोस्तों को सुरक्षित रखने के लिए घर पर रहिए क्योंकि अगर एक को भी इस वायरस ने जकड़ा तो ये जंगल में आग की तरह फैल जाएगा. और ये फैल रहा है. अगर ये चेतावनी आपको समझ नहीं आ रही है तो पता नहीं क्या समझ आएगा. मैं सांस नहीं ले पा रही हूं और अगर ये फैल गया तो जिन लोगों को हम प्यार करते हैं वो भी सांस नहीं ले पाएंगे.

शेफाली के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह कुछ समय पहले नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल सीरीज दिल्ली क्राइम में नजर आई थीं. जिसमें उन्होंने एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई थी. इससे पहले वे जोया अख्तर की फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ में रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा और अनिल कपूर जैसे सितारे के साथ नजर आई थीं।

इसके अलावा बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने भी एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने लोगों की जमकर क्लास लगाई है। इस वीडियो में अक्षय ने उन लोगों को लताड़ा है जो लोग इस वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और लॉक डॉउन के समय सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं। जो लोग इस वक्त लापरवाही बरत रहे हैं वह लोग खुद की जिंदगी के साथ-साथ दूसरों की जिंदगी भी खतरे में डाल रहे हैं।

वहीं चार्मिंग एक्टर कार्तिक आर्यन भी लगातार अपने फैंस को कोरोना से बचने के लिए सचेत कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह कोरोना पर रैप करते हुए नजर आए। उन्होंने कैप्शन में लिखा कि ‘जब तक घर पर नहीं बैठोगे, मैं याद दिलाता रहूंगा।’ वहीं कार्तिक का ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि भारत में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है, इस महामारी को रोकने का एक मात्र रास्ता है सोशल डिस्टैसिंग यानी अपने घरों में बंद रहना.