Breaking News

आज रात 12 बजे से यूपी के ये जिले हो जाएगें सील

लखनऊ, कोरोना वायरस के संक्रमण को फैसने से रोकने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने अधिक संक्रमितों जिलों को बुधवार रात 12 बजे से 15 अप्रैल तक सील करने का फैसला किया है। इस दौरान सभी जगह पर कर्फ़्यू जैसी हालत रहेगी। कोई भी बाहर नहीं निकल सकेगा। 15 अप्रैल तक कुल पंद्रह जिलों में कर्फ़्यू वाले अंदाज में लॉक डाउन होगा।

आज से 15 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश के 15 जिले सील होंगे। कोरोना के फैलने की सबसे ज्यादा मामले इन्हीं जिलों से आ रहे थे। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि यूपी में तबलीगी जमात में बहुत सारे लोगों में कोरोना के पॉजीटिव रिपोर्ट आयी है। उनके नाते संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ा है।340 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है। जिस तरह से यूपी में यह मामला बढ़ा है यह तबलीगी जमात बे बहुत गैरजिम्मेदाराना कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि जिस भी व्यक्ति को इसके लक्षण हों वह तुरंत अपने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सूचित करें  इसमें कोई शर्म की बात नहीं है आगरा, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, सहारनपुर, लखनऊ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, सीतापुर, फिरोजाबाद, शामली, बरेली, बस्ती, महराजगंज, इन पन्द्रहों जिलों में घरों को शतप्रतिशत सील किया जायेगा।