Breaking News

अखिलेश यादव का विकास रथ तैयार, 3 और 5 नवंबर की तैयारी मे जुटे कार्यकर्ता

shivpalलखनऊ, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता इस समय पूरी तरह दिवाली के बाद होने वाले ३ और ५ नवंबर के त्योहारों की तैयारी मे जुट गये हैं। समाजवादी कार्यकर्ता चिंता में है कि वह किस तरह कार्यक्रम की तैयारी करे कि तीन नवंबर से शुरू हो रहे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के रथ यात्रा और फिर पांच नवंबर को आयोजित रजत जयंती समारोह मे अधिक से अधिक भीड़ जुट सके।

सीएम अखिलेश यादव की ओर से प्रस्तावित बहुप्रतीक्षित विकास रथ यात्रा को 3 नवंबर को मुलायम सिंह यादव खुद हरी झंडी दिखाएंगे। सीएम अखिलेश का मर्सडीज की बस पर बना चमचमाता हाइटेक रथ (यूपी 32 जीएन 1990) एकदम तैयार है। आपको बता दें कि यह हाईटेक रथ समाजवादी पार्टी के नाम लखनऊ आरटीओ ऑफिस में पंजीकृत है। मर्सिडीज बेंज की डीजल बस पर बना यह रथ को मंगलवार को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग में मीडिया के अवलोकन के लिए रखा गया, यहां से उसे 3 नवंबर की सुबह ला-मार्टेनिर ग्राउंड लाया जाएगा। यहीं से सीएम अखिलेश यादव अपनी यात्रा शुरू करेंगे। अखिलेश की ये रैली 3 नवंबर को लखनऊ के अलग-अलग इलाकों से होकर उन्नाव तक जाएगी। फिर वापस लखनऊ आ जाएगी क्योंकि अखिलेश यादव को 5 नवंबर को पार्टी के रजत जयंती कार्यक्रम में भी हिस्सा लेना है।

अखिलेश का हाईटेक रथ पूरी तरह समाजवादी रंग में रंगा हुआ है। समाजवादी विकास रथ के बीचों-बीच अखिलेश साइकिल चला रहे हैं तो पीछे मुलायम सिंह यादव खड़े नजर आ रहे हैं। रथ में अखिलेश सरकार की बड़ी योजनाओं मेट्रो, लैपटॉप, एक्सप्रेस वे को भी जगह मिली है। रथ की बाईं ओर लोहिया, जनेश्वर मिश्र और जेपी जैसे समाजवादी विचारकों की तस्वीर का भी इस्तेमाल किया गया है।

रथ यात्रा के अलावा रजत जयंती समारोह की तैयारियां भी तेजी से चल रही हैं। राजधानी की सड़कों पर होर्डिंग्स लग चुकी हैं। शिवपाल की टीम पूरे प्रदेश में एक्टिव है ताकि कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा समाजवादी पहुंच पाएं। जगह-जगह जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचने का निवेदन किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी दोनों कार्यक्रमों को लेकर तैयारियां चल रही हैं। अखिलेश के विकास से विजय की ओर के साथ-साथ चलो लखनऊ और 25 साल समाजवाद की रौशन मशाल जैसी पोस्टें नजर आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *