Breaking News

अडाणी को किसानों की जमीन सस्ती दरों पर देने की सीबीआई जांच हो- प्रदीप यादव

pradeep yadav Jharkhandरांची, झाविमो विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने कहा कि गोड्‌डा की जनता को उम्मीद थी कि सीएम नई दर को रद कर पुरानी दर पर ही अडाणी को जमीन देने की घोषणा करेंगे, लेकिन उन्होंने अपनी लूट की कहानी को सही ठहराने का प्रयास किया। उन्होने कहा कि सरकार गोड्डा के किसानों को विकास के नाम पर छलने का काम कर रही है. लोगों से जमीन ली गयी है, लेकिन उन्हें उचित मुआवजा नहीं दिया जा रहा है. सरकार उद्योगपतियों को लाभ पहुंचने का कार्य कर रही है. प्रदीप यादव मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि भू अधिग्रहण कानून 2013 के प्रावधानों के तहत गोड्डा के उपायुक्त ने जमीन का मूल्य 41 लाख प्रति एकड़ निर्धारित किया. सीएम ने किसके कहने पर उस जमीन की कीमत घटा कर 3.25 लाख प्रति एकड़ कर दी, इसका जवाब जनता जानना चाहती है.
प्रदीप यादव ने कहा कि झाविमो इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। यह बड़ा जमीन घोटाला है और इसकी सीबीआई से जांच करानी चाहिए। इस मामले को पार्टी राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री तक ले जाएगी।  उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी अडाणी को सस्ती दर पर जमीन देने के खिलाफ सात से नौ अप्रैल तक गोड्‌डा में आंदोलन करेंगे। पहले दिन जिला मुख्यालय में धरना, नौ को सुंदरपहाड़ी के जीतपुर में सभा व गोड्‌डा में बड़ी जनसभा करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में युवा मोर्चा अध्यक्ष संतोष कुमार, सरोज सिंह व संपत्ति देवी आदि उपस्थित थे।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com