Breaking News

अनिल बैजल बने, दिल्ली के 21वें लेफ्टिनेंट गवर्नर

anil-baijal-lgनई दिल्ली, अनिल बैजल, अब दिल्ली के 21वें लेफ्टिनेंट गवर्नर बन गए हैं। आज उन्होंने लेफ्टिनेंट गवर्नर पद की शपथ ली। दिल्ली हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस जी. रोहिणी ने अनिल बैजल को पद की शपथ दिलाई।
अनिल बैजल ने कहा, ‘दिल्ली के विकास के लिये चुनी हुई सरकार के साथ काम करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर, महिला सुरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर, नागरिक सुविधाओं पर काम करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी।’आप सरकार के साथ संबंधों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, यह कयास लगाने वाली बातें हैं और मुझे नहीं मालूम कि संबंध कैसे सुधरेंगे। उन्होंने कहा, हम साथ बैठकर बात करेंगे।  शपथ ग्रहण के बाद केजरीवाल ने बैजल को हाथ मिलाकर बधाई दी। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘हम आपका स्वागत करते हैं सर, हम मिल कर दिल्ली के विकास के लिए काम करेंगे।’
1969 बैच के आईएएस अनिल बैजल नजीब जंग लेफ्टिनेंट गवर्नर होंगे। अनिल बैजल अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में होम सेक्रेटरी थे। बैजल विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन के एग्जीक्यूटिव मेंबर भी रहे हैं। इसके फाउंडर अजीत डोभाल हैं। इसके अलावा बैजल इंडियन एयरलाइंस के एमडी, प्रसार भारती के सीईओ और डीडीए के वाइस चेयरमैन जैसे कई अहम पदों पर भी रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *