Breaking News

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ पद से हटाए गए हामिद शिनवारी

काबुल, हामिद शिनवारी को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( सीईओ) के पद से बर्खास्त कर दिया गया है। उनकी जगह पर नसीबुल्लाह खान (हक्कानी) को नया सीईओ नियुक्त किया गया है।

शिनवारी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि करते हुए कि कल उन्हें निकाल दिया गया था। समझा जाता है कि सोमवार को लोगों का एक समूह एसीबी कार्यालय में घुस गया और सीईओ को बदलने का आदेश दिया। ये खबरें हैं कि इस कदम के पीछे अफगानिस्तान सरकार के सहयोगी हक्कानी नेटवर्क से जुड़े लोगों का एक समूह है।

शिनवारी ने इससे पहले सोमवार को फेसबुक पर उन्हें हटाए जाने को लेकर पास्टो भाषा में एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था, “ आज श्री अनस हक्कानी क्रिकेट बोर्ड के कार्यालय में आए और मुझसे कहा कि एसीबी के सीईओ के रूप में आपकी जिम्मेदारी खत्म हो गई है। उन्होंने नसीबुल्लाह हक्कानी के साथ नए सीईओ के रूप में परिचय कराया। मैंने अपनी बर्खास्तगी पर एक लिखित आदेश मांगा, लेकिन मुझे नहीं मिला। मुझे एक पारदर्शी प्रक्रिया के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था और अब मुझे अपने बर्खास्त होने का कारण नहीं पता है। ”

उल्लेखनीय है कि अनस हक्कानी अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार में हक्कानी विंग का नेता है। वहीं शिनवारी ने अपने फेसबुक पोस्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। उसके बाद से उनका फेसबुक अकाउंट प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com