Breaking News

अब मुख्यमंत्री अखिलेश बनवायेंगे एशिया का सबसे बड़ा पार्क, जानिये किस शहर मे?

akhilesh

लखनऊ, अब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ढाई हजार एकड़ में समाजवादी पार्क बनवायेंगे। यह पार्क एशिया का सबसे बड़ा पार्क होगा। यह घोषणा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण एवं नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन की लगभग 4,357 करोड़ रुपये की महत्वपूर्ण योजनाओं का शुभारम्भ, लोकार्पण एवं शिलान्यास करते हुये की।

अखिलेश यादव ने कहा कि जिस प्रकार लखनऊ नगर में आबादी के बीच डाॅ0 राम मनोहर लोहिया पार्क तथा जनेश्वर मिश्र पार्क का निर्माण समाजवादी सरकारों द्वारा कराया गया, उसी तर्ज पर नोएडा/ग्रेटर नोएडा में ढाई हजार एकड़ में समाजवादी पार्क बनाया जाएगा। यह पार्क हरा-भरा होने के साथ ही एशिया का सबसे बड़ा पार्क होगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार केवल लखनऊ, नोएडा आदि शहरों का ही विकास नहीं कर रही है, बल्कि संतुलन बनाकर गांव, गरीब एवं किसानों के लिए भी काफी काम किया जा रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि इसके साथ ही प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी कई विश्वस्तरीय परियोजनाएं पूरी करायी गई, जिनमें वाराणसी, सोनभद्र एवं बाबतपुर-भदोही 04-लेन सड़क भी शामिल है।

आने वाले समय में नगरों में और अधिक जरूरी सुविधाओं के विकास का आश्वासन देते हुए श्री यादव ने कहा कि यो तो सरकारी परियोजनाएं समय से पूरा न होने के लिए बदनाम हैं। लेकिन वर्तमान प्रदेश सरकार ने राज्य में कई विश्वस्तरीय परियोजनाओं का शिलान्यास कराकर उन्हें निर्धारित समय से पहले पूरा कराते हुए जनता को लोकार्पित किया है, जिसका लाभ प्रदेश की जनता को मिल रहा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *