Breaking News

अरूण जेटली का कांग्रेस पर पलटवार, कहा संसद में हूं बहस को तैयार

arun-jettalyनई दिल्ली, नोटबंदी को लेकर पूर्व वित्तमंत्री पी. चिंदबरम की तरफ से सरकार पर किए गए हमले और इसे साल का सबसे बड़ा घोटाला करार देने के बाद सरकार की तरफ से मीडिया के सामने जवाब देने आए वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए नोटबंदी को देश के भविष्य के लिए एक बेहतर कदम करार दिया। वित्तमंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में भ्रष्टाचार चरम पर था और उसने कभी भी भ्रष्टाचारियों और काले धनवालों पर कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसी स्थिति में कांग्रेस की परेशानी समझी जा सकती है क्योंकि वह सरकार के इस कठोर कदम से असहज महसूस कर रही है।

जेटली ने नकदी जमा करनेवालों पर चोट करते हुए कहा कि कुछ लोग ऐसी परिस्थिति का दुरूपयोग भी कर रहे हैं। लेकिन, हर एक को पकड़ा जाएगा और फिर कानून अपना काम करेगा। अरूण जेटली ने कहा कि वे अपने विपक्षी दोस्तों से इस बात की अपील करते हैं कि वह नोटबंदी के मुद्दे पर संसद के अंदर बहस करने को तैयार हैं, इसलिए सभी नारों से ऊपर उठकर इस अभियान में हिस्सा लें। उन्होंने आगे कहा कि डिजिटलीकरण देश के लिए अच्छा है। भविष्य में लेन-देन डिजिटल होने से आसानी से आयकर के जाल में आ सकते हैं।

वित्तमंत्री ने कहा कि अगले तीन हफ्ते में देश के अंदर पर्याप्त पैसा आ जाएगा। गौरतलब है कि पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने नोटबंदी को लेकर मंगलवार को सरकार पर बड़ा हमला बोला। चिदंबरम ने इसे इस साल का सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए इसकी जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि इससे गरीबों पर ऐसी मार पडी़ है जिसे वह ताउम्र नहीं भूलेंगे। चिदंबरम ने यह भी कहा कि पूरे देश को कैशलेस इकॉनोमी में बदलना संभव संभव नहीं है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com