Breaking News

अवध शिल्प ग्राम का संचालन दो अक्टूबर से नियमित रुप से होगा

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश सरकार ने हस्तशिल्पयों एवं कारीगरों को प्रोत्साहन देने के लिए 02 अक्टूबर से अवध शिल्प ग्राम को नियमित रुप से संचालित करने का निर्णय लिया है। यह जानकारी आवास आयुक्त धीरज साहू ने आज यहां दी। अब पूरे साल अवध शिल्प ग्राम में विभिन्न कार्यक्रम एवं महोत्सव आयोजित होंगेए ताकि प्रदेश में हस्तशिल्पयों एवं कारीगरों को प्रोत्साहन मिल सके और उनके उत्पादों की ज्यादा से ज्यादा बिक्री हो सके।

कांग्रेस का बीजेपी को जवाब-आम चुनाव तक रणनीति भी बनेगी, नेता भी उभरेगा

लालू यादव की लोकप्रियता मे जबर्दस्त इजाफा, जानिये क्या हैं कारण ?

उन्होंने बताया कि अवध शिल्प ग्राम में एक जनपद.एक उत्पाद की अवधारणा को बढ़ावा दिया जाएगा। शिल्पग्राम को बेहतरए विकसित और आधुनिक सुविधा युक्त बनाने के लिए इसमें सभी अवस्थापना सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। शिल्पियों एवं प्रतिभागियों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सम्बन्धित विभागों जैसे उद्योगए पर्यटन संस्कृति हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग विभाग द्वारा सुनिश्चित की जा रही है। विभागों के सहयोग से शिल्पग्राम को प्रदर्शन केन्द्र और व्यापार केन्द्र के रुप में स्थापित किया जा रहा है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी चुनाव- अविनाश यादव के रिजल्ट मे हुयी धांधली, कांग्रेस जायेगी हाईकोर्ट

अखिलेश यादव के काम पर, भाजपा के दिन कट रहे – समाजवादी पार्टी

आवास आयुक्त ने बताया कि अवध शिल्प ग्राम में हस्तशिल्पियों एवं कारीगरों के उत्पादों के प्रदर्शन बिक्रीए विपणन तथा उनकों प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रदेश के हस्तशिल्प के विकास को एक नया आयाम मिलेगा। इसके माध्यम से आम जनता प्रदेश के हस्तशिल्प की विभिन्न विधाओं से परिचित हो सकेगी। अवध शिल्प ग्राम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की भी व्यवस्था की गई है।

पेट्रोल मे मोदी सरकार का खेल- दाम से ज्यादा आप दे रहें हैं टैक्स, जानिये कैसे?

जेएनयू के बाद, दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव मे भी, बीजेपी की एबीवीपी की हार

उन्होंनेे बताया कि अवध शिल्प ग्राम शहीद पथ के किनारे अवध बिहार योजनाए लखनऊ में 20 एकड़ क्षेत्रफल में आवास एवं विकास परिषद द्वारा निर्मित किया गया है। इसमें हस्तशिल्पियों के ठहरने एवं खाने की सुविधा के साथ.साथ 200 पक्की दुकानें तथा हस्तकला के प्रदर्शन के लिए 24 क्राफ्ट दुकानें बनाई गई हैं।

गुजरात दंगे से जुडे मामले में अमित शाह को सम्मन जारी, 18 सितंबर को होना है पेश

यूपी- 13 उपजिलाधिकारियों के तबादले , देखिये सूची

अवध शिल्पग्राम में 08 फूड कोर्टए 02 एंकर फूड स्टालए 02 रेस्टोरेन्ट का संचालन भी होगाए जिसमें प्रदेश के अलग.अलग क्षेत्रों के व्यंजनों के स्टाल लगाने की व्यवस्था की गई है। फूडकोर्ट बिल्डिंग में एंकर स्टाल व रेस्टारेन्ट को सेमीनार एवं कांफ्रेन्स के लिए किराए पर भी देने का प्रावधान किया गया है। साथ ही वातानुकूलितए एक्जीबीशन हाल व अन्य दो अन्य हाल भी प्रदर्शनीए महोत्सव वर्कशाप प्रशिक्षणए एक्सपो स्कूलों के वार्षिक कार्यक्रम सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं विभिन्न कम्पनियों की बैठक आदि के लिए भी उपलब्ध हाेंगे।

कर्जमाफी के नाम पर, किसानों से धोखा कर रही योगी सरकार- समाजवादी पार्टी

देखिये किसको मिला सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री का पुरस्कार

सत्ता के खिलाफ बोलने वालों के लिए अच्छे दिन नहीं -कांग्रेस

 

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com