Breaking News

अस्पताल में महिला मरीज को फर्श पर परोसा खाना, हाईकोर्ट ने भेजी नोटिस

lunch-food-on-floorरांची,  झारखंड की राजधानी रांची के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में एक गरीब महिला जिसके हाथ में प्लास्टर बंधा था,  उसे फर्श पर ही दाल, भात और सब्जी परोस दिया गया. भूखी गरीब महिला को मजबूरी मे अस्पताल के फर्श पर परोसा भोजन खाना पड़ा. 

रांची के सबसे बड़े अस्पताल रांची इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज़ अस्पताल के ऑर्थोपेडिक वॉर्ड में दाखिल पालमती देवी गरीब महिला है. इलाज के लिए रिम्स आने पर उसे बेड तो नहीं ही दिया गया और उसे गेट के बगल में नीचे फर्श पर ही लेटा दिया गया. खाना मांगने पर फटकारा गया. उसके पास अपने बर्तन तक नहीं थे. प्लेट मांगने पर उसे बर्तन न देकर, उससे ही फर्श साफ करवा कर चावल, दाल और सब्जी जमीन पर ही परोस दी गई.

महिला रोगी को फर्स पर खाने परोसने की खबर मीडिया में आने के बाद हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. कोर्ट ने रिम्स प्रबंधन और राज्य सरकार को 26 सितम्बर तक जवाब पेश करने का आदेश दिया है. साथ ही मामले में प्रबंधन और सरकार की तरफ से क्या-क्या कदम उठाए गये हैं इसकी जानकारी भी मांगी है.हाईकोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि भविष्य में ऐसी घटनाए न हो इसके लिए क्या कदम उठाए जाएगें. मामले की अगली सुनवाई 28 सितम्बर को तय की गई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *