Breaking News

आईआरसीटीसी के टूर पैकेज महंगे होने से यात्रियों की संख्या घटी

 

लखनऊ,  भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम लिमिटेड  के टूर पैकेज जीएसटी की वजह से महंगे हो गये हैं। इसलिए यात्रा करने वाले लोगों की संख्या काफी घट गई है। मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि जीएसटी लागू होने के बाद आईआरसीटीसी के टूर पैकेजों में आठ से 10 हजार रुपए की बढ़ोत्तरी हो गई है। उन्होंने बताया कि पर्यटन के क्षेत्र में जीएसटी कम हुआ लेकिन होटल वगैराह में रूकना और खाने पर टैक्स 28 प्रतिशत हो गया है।

गुरुग्राम की पहली महिला मेयर बनीं मधु आजाद, डिप्टी मेयर सुनीता यादव

निकाय चुनाव प्रत्याशियों की कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, इन्हें मिला टिकट

 इससे टूर पर जाने वाले प्रति व्यक्ति पर दस हजार रूपये का खर्चा और बढ़ गया। इसकी वजह से घूमने फिरने वाले शौकीन लोगों की दिलचस्पी भी कम हो गई है। खासकर विदेशी टूर पैकेजों की कीमत काफी बढ़ी है। आईआरसीटीसी पूरे साल घूमने फिरने के शौकीन लोगों के लिए सिंगापुर, थाईलैंड, मलेशिया, रूस और दुबई के टूर बनाता है। इन विदेशी टूरों में जीएसटी के साथ वहां के टैक्स भी लग जाते हैं।

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र मे भी नही रूका, एबीवीपी की हार का सिलसिला, समाजवादियों की हुई जय-जय

समाजवादी पार्टी के निकाय प्रत्याशियों को, शिवपाल सिंह ने दिया ये बड़ा तोहफा…

 इससे टूर की कीमतें काफी बढ़ गई है। लखनऊ से थाईलैंड टूर की कीमत चार रात और पांच दिन करीब 36 हजार रुपए प्रति व्यक्ति थी जो अब बढ़ कर 43500 हो गई है। ऐसी ही लखनऊ-सिंगापुर-मलेशिया टूर की कीमत प्रति व्यक्ति 68 हजार रुपए थी जो अब बढ़ कर 75500 हो गई है। आईआरसीटीसी के विदेशी टूर के साथ देश के अंदर गोवा, केरल, व ज्योर्तिंलंग दर्शन के लिए जाने वाले टूर पैकेजों के दामों में भी वृद्धि हुई है। इसकी वजह से टूर पर जाने वाले यात्रियों की संख्या में काफी कमी आई है। अधिकारियों की मानें तो पहले गोवा व केरल घूमने वाले यात्रियों की संख्या काफी अधिक रहती थी और बहुत जल्द ही टूर पैकेज फुल हो जाते थे।

लड़की के साथ इस फोटो को तेजस्वी यादव ने स्वीकारा, फिर विरोधियों को कैसे भिगो-भिगो कर मारा ? देखिये..

आप भी मिलिये तेजस्वी यादव से, करिये चाय पर चर्चा, जानिये कैसे ?

निकाय चुनाव के नतीजों के जरिये त्रस्त जनता, भाजपा सरकार को सिखाये सबक-अखिलेश यादव

दुनियाभर में व्हाट्स एप सेवा हुई बंद,जानिए ताजा स्थिति……..

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com