Breaking News

आईएसआईएस का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते  ने कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस का सदस्य होने के संदेह पर एक व्यक्ति को मुम्बई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस महानिदेशक आनन्द कुमार ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आजमगढ़ जिले के गम्भीरपुर थाना क्षेत्र स्थित झाउ मुहल्ले के रहने वाले अबू जैद नामक संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादी को कल एटीएस ने मुम्बई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया।

ये शिवसेना ने ममता बनर्जी की तारीफ की, या भाजपा की पोल खोली ?

सीबीआई के आरोपी नेता को भाजपा में शामिल होते ही, मोदी सरकार ने वाई प्लस सुरक्षा से नवाजा

उन्होंने बताया कि जैद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। वह पिछले एक-डेढ़ साल से वर्क परमिट पर सऊदी अरब की राजधानी रियाज़ में था। कल उसके मुम्बई पहुंचने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उससे पूछताछ के बाद ही सारी चीजें साफ होंगी।

अखिलेश यादव की सीएम योगी को सलाह-रंग बदलने से विकास नहीं होता, विकास होने से रंग बदलता है

अभिनेता कमल हासन के खिलाफ वाराणसी मे मुकदमा दर्ज

कुमार ने बताया कि पिछले अप्रैल में एक आतंकी समूह पकड़ा गया था। जैद उसका प्रमुख ‘आइडियोलॉग’ था। पकड़े गये लोगों में उमर उर्फ नाजिम, गाजीबाबा उर्फ मुजम्मिल, मुफ्ती उर्फ फैजान तथा जखवान उर्फ एहतेशाम शामिल थे। वे लोग सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर युवाओं को आईएसआईएस तथा अन्य कट्टरपंथी संगठनों की विचारधारा से प्रेरित करने की मंशा रखते थे। इन लोगों के खिलाफ लखनऊ एटीएस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

एक प्रमुख सहयोगी दल ने, यूपी मे किया बीजेपी से किनारा, जानिये क्यों ?

अमित शाह के बाद, पीएम मोदी के एक और खास के बेटे पर लगे आरोप, सीबीआई जांच की मांग

उन्होंने बताया कि पकड़े गये उन संदिग्ध आतंकवादियों के मोबाइल फोन जांचने से पता लगा था कि जैद ने आईएसआईएस तथा अन्य कट्टरपंथी विचारधारा से सम्बन्धित और राष्ट्रविरोधी गतिविधियों से जुड़े संदेश भेजे थे। अभी विवेचना की जाएगी। अभी हमारे आकलन का आधार केवल व्हाट्सएप ग्रुप पर की गयी गतिविधियां हैं। रिमांड पर लेने के बाद उनकी तस्दीक की जाएगी।

अब खिचडी बनाने पर बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए कैसे……

कुमार ने बताया कि एटीएस अबू जैद को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है। यहां उसकी पेशी करने के बाद पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। वह किन-किन वारदात में लिप्त था और किन-किन लोगों को उसने कट्टरपंथी विचारों से ओत-प्रोत किया है, इसकी जानकारी पूछताछ में हासिल की जाएगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com