Breaking News

आईएसएल के साथ जुड़ी बेंगलुरु और जमशेदपुर की टीमें

नई दिल्ली,  इंडियन सुपर लीग  के अगले संस्करण में दो नई टीमें मैदान पर दिखाई देंगी। ये टीमें बेंगलुरू और जमशेदपुर से होंगी। जमेशदपुर की टीम की ओर से टाटा स्टील ने आईएसएल में कदम रखा है। वहीं बेंगलुरू टीम जिंदल साउथ वेस्ट  नाम की कम्पनी की है। आईएसएल ने एक बयान में कहा है, आईएसएल अपने नए संस्करण में विस्तार करते हुए पांच महीनों तक चलेगी जिसमें टीमों की संख्या में इजाफा किया गया है।

आईएसएल में टीमों की संख्या आठ से बढ़ाकर 10 कर दी गई है। बयान में कहा गया है, दो नए क्लबों को शामिल करने से पहले पिछले महीने इनके लिए बोली मंगवाई गई थी। एक स्वतंत्र समिति ने इन बोलियों की समीक्षा की और अपनी रिपोर्ट आज अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ  के सचिव कुशल दास के पैनल के सामने पेश की। बयान में कहा गया है, टाटा स्टील लिमिटेड ने झारखंड के जमेशदपुर से बोली जीतीं।

इस टीम का मालिकाना हक जेएसडब्ल्यू ग्रुप के पास होगा जिसके पास बेंगलुरू एफसी का मालिकाना हक है। हालांकि कंपनी की सहयोगी कंपनी इस नई टीम की जिम्मेदारी संभालेगी। आईएसएल की शुरुआत 2014 में हुई थीं। पिछले तीन संस्करणों में इसमें एटलेटिको दे कोलकाता, नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी, दिल्ली डायनामोज, एफसी गोवा, मुंबई सिटी एफसी, एफसी पुणे सिटी, चेन्नइयन एफसी, केरला ब्लास्टर्स शामिल थीं।

भारत के दो दिग्गज क्लब मोहन बागान और ईस्ट बंगाल की टीमों ने भी आईएसएल में शामिल होने के लिए एआईएफएफ से बात की थी लेकिन किसी कारणवश अंतिम फैसला नहीं निकल सका। इन दोनों क्लबों ने आईएसएल के लिए फ्रेंचाइजी फीस को कम करने की मांग की थी। दास ने हालांकि निलामी पर संतोष जाहिर करते हुए कहा है, देश के दो बड़ी करोबारी घरानों द्वारा दो रूचि दिखाई गई। यह बताता है कि खेल इस देश में किस तरह से आगे बढ़ रहा है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com