Breaking News

आईएसएल: गोवा और केरल के लिए करो या मरो की स्थिति

islनई दिल्ली,  एफसी गोवा को  अपने घर में केरल ब्लास्टर्स की मेजबानी करनी है। हीरो इंडियन सुपर लीग  के मौजूदा सीजन में दोनों टीमें जिस स्थिति में हैं, उसमें दोनों को जीत से कम कुछ और मंजूर नहीं होगा। गोवा ने अब तक पांच मैच खेले हैं और उसे एक में ही जीत मिल सकी है। उसका एक मैच ड्रा रहा है जबिक तीन में उसे हार मिली है। उसने अपन अंतिम मैच में मुम्बई सिटी एफसी को मुम्बई में ही 1-0 से हराया था। पांच मैचों से उसके खाते में चार अंक हैं और वह तालिका में सबसे नीचे है। दूसरी ओर, केरल ने भी पांच मैच खेले हैं। उसके खाते में पांच अंक हैं। इसे एक मैच में जीत मिली है जबकि उसके दो मैच बराबरी पर छुटे हैं। दो मैचों में उसे हार मिली है। शुरुआत के तीन मैचों से उसे सिर्फ एक अंक मिल सका था।

एफसी गोवा के कोच जीको ने इस अहम मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन मे कहा-इस मैच में हमें अपना श्रेष्ठ खेल दिखाना होगा और अंक हासिल करने होंगे। हमें अंकों की सख्त दरकार है। इस साल टूर्नामेंट काफी संतुलित दिख रहा है और यही बाकी के दो सीजन और इस सीजन में अंतर है। हमारा मुख्य मकसद शीर्ष-4 में बने रहना है और फिलहाल हमारा ध्यान केरल के साथ होने वाली भिड़ंत पर है। बीते सीजन और इस सीजन की शुरुआत में गोवा का डिफेंस काफी बिखरा हुआ था लेकिन ग्रेगरी एर्नोलिन ने बीते दो मैचों में जिस तरह का खेल दिखाया है, उससे यह संतुलित प्रतीत हो रहा है। साथ ही मार्की खिलाड़ी लूसियो की भी पिछले मैच में टीम में वापसी हुई है। यह पूछे जाने पर कि एर्नोलिन और लूसियो की मौजूदगी में अब क्या उन्हें सेंटर बैक के चयन को लेकर काफी कठिन फैसला लेना होगा, जीको ने कहा-इस बारे में अंतिम अभ्यास सत्र के बाद ही कोई फैसला लिया जा सकता है। मैं हमेशा सौ फीसदी फिट खिलाड़ियों को अपने साथ रखना चाहता हूं। मेरे लिए यह मायने नहीं रखता कि वह खिलाड़ी किस पोजीशन से खेल रहा है। इस सीजन में केरल ने अब तक सिर्फ तीन गोल खाए हैं।

सबसे कम गोल खाने वाली टीमों की श्रेणी में वह नार्थईस्ट युनाइटेड की बराबरी कर रहा है। बीते तीन मैचों की तुलना की जाए तो केरल ने सिर्फ एक गोल खाया है। एरान ह्यूज, सेड्रिक हेंगबार्ट और संदेश झिंगन की तिकड़ी ने उसके डिफेंस को चाक-चौबंद रखा है। केरल के कोच स्टीव कोपेल ने कहा-हमने टीम बनाते वक्त जानबूझकर अपने डिफेस पर ध्यान केंद्रित नहीं किया है। मुझे लगता है कि हम असल में मजबूत और व्यवस्थित हैं लेकिन हमारे हिस्से अधिक गोल नहीं आए हैं। मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर रह चुके कोपेल ने हा कि उनके मन में गोवा और जीको के लिए सम्मान है क्योंकि इस टीम ने बीते दो सीजन में काफी कुछ हासिल किया है। बकौल कोपेल-यह एक खुला मैच होगा। दोनों टीमें जीत चाहेंगी और एसे में कोई हार के बारे में नहीं सोच रहा होगा और आपको जीत तभी मिलेगी, जब आप गेंद के साथ आगे निकलेंगे। मैं एफसी गोवा को अच्छी तरह जानता हूं। यह मैच उनके घर में हो रहा है और यह उनकी जिम्मेदारी है कि वे हमसे यह मैच छीन लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com