आईटीएफ जे30 : यूपी की महिका क्वार्टर फाइनल में

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चल रहे अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट जूनियर आईटीएफ का तीसरा दिन बुधवार उलटफेरों के नाम रहा।

बालिका वर्ग के एकल मुकाबलों में आज दूसरी और तीसरी वरियता प्राप्त खिलाड़ियों को उभरते सितारों के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वहीं बालकों के सिंगल्स में सभी वरीयता प्राप्त खिलाडियों ने आसानी से क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

वहीं बालिका वर्ग के एकल का सबसे बड़ा उलटफेट अमरीकी खिलाड़ी प्रियंका राणा की हार के तौर पर देखने को मिला। दूसरी वरियता प्राप्त प्रियंका को भारत की आकृति सोनकुसारे ने सीधे सेटों में 6-4,6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

इसी तरह एक अन्य मैच में तीसरी वरीयता प्राप्त श्रीनिधि बालाजी को भी हार का सामना करना पड़ा। उसे मंडाग्ला प्रिंसी ने सीधे सेट में 6-4,7-5 से हराकर अंतिम आठ में जगह बना ली।

उत्तर प्रदेश की महिका खन्ना ने अपना शानदार खेल प्रदर्शन जारी रखते हुए अंतिम आठ में जगह बनाई है। महिका ने प्री क्वार्टर फाइनल में तमन्ना वालिया को आसानी से 6-1,6-4 से हरा दिया।

इसी तरह बालिका वर्ग की शीर्ष वरीयता प्राप्त लक्ष्मीसीरि डांडू ने आसानी से क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अपनी प्रतिष्ठा के अनुरुप खेलते हुए लक्ष्मीसीरी ने पार्थसारथी अरुण मुंडे को 6-2,6-1 से पराजित कर दिया।

बालिका वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वालीं अन्य खिलाडी प्रिशा शिंदे, जया कपूर, शैवी गौरव दयाल और ऐशवर्या जाधव रहीं।
बालक वर्ग के एकल मुकाबलों में शीर्ष वरीयता प्राप्त के. महालिंगम अखिलेंदेश्वरी ने टी.विश्वनाथन को आसानी से 6-1,6-2 से हराकर अंतिम आठ में जगह बना ली है। इसी तरह दूसरी वरियता प्राप्त शंकर हेस्नाम ने अरमान वालिया को कड़े मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी सीट पक्की कर ली है। तीसरे सेट तक चले मुकाबले में हेस्नाम ने 7-5,5-7,6-0 से जीत दर्ज की। तीसरी वरीयता प्राप्त प्रनील शर्मा ने ओजस मेहलावत को आसानी से 6-2,6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया।

बालक एकल वर्ग में इनके अलावा फतेह सिंह, तविश पाहवा, अधिराज ठाकुर, आरव चावल और प्रद्युम्न सिंह तोमर ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।