आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 31 अक्तूबर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनाव से पहले अप्रत्यक्ष तौर पर कांग्रेस पर हमला करते हुए आज कहा कि कुछ सियासी दलों और सरकारों ने अतीत में, आजादी मिलने के तत्काल बाद देश को एकजुट करने के सरदार वल्लभ भाई पटेल के योगदान को कम करके दिखाने और उसे मिटाने के प्रयास किए। मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की 142 वीं जयंती पर आज यहां हरी झंडी दिखाकर ‘‘रन फॉर यूनिटी’’ की शुरूआत की।

लखनऊ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज  सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर पार्टी कार्यालय में आयोजित सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा सरदार पटेल और आचार्य नरेंद्र देव को हम समाजवादी लोग याद कर रहे हैं.  इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि वह आयोजकों को धन्यवाद करना चाहता हैं. जब कभी भी वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनायी जाती है, यह मैदान भर जाता है. आचार्य नरेंद्र देव जी को भी याद करने का दिन है आज. 

नई दिल्ली, बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री पद का अपना उम्मीदवार घोषित किया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बात का ऐलान किया. धूमल सुजानपुर से चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र की सुजानपुर विधानसभा सीट 2008 में हुए परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई.

लखनऊ, समाजवादी पार्टी मुख्यालय पर आज सरदार पटेल की जयंती पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रहे. अखिलेश यादव ने कहा सरदार पटेल का कद बहुत बड़ा है. देश को एक करने में सरदार पटेल ने बड़ी भूमिका निभाई है.सरदार पटेल को याद करके भारत का नक्शा याद आता है. उन्होंने देश को एक करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है.

लखनऊ, आम आदमी पार्टी पर रुपये लेकर प्रत्याशी बनाने का आरोप लगा है, यह आरोप किसी बाहरी ने नही बल्कि आम आदमी पार्टी के ही लखनऊ के एक वार्ड प्रभारी ने लगाया है। आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित, एक प्रेस कांफ्रेंस में आप के ही कार्यकर्ताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उन पर रुपये लेकर मेयर प्रत्याशी बनाने का आरोप लगाया है।  संजय सिंह और प्रवक्ता आशुतोष यूपी मे नगर निकाय चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी करने के लिए पहुंचे थे।

गोंडा , उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के काफिले की गाड़ी से कुचलकर हुई बच्चे की मौत के मामले में पुलिस ने उक्त वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दो दिन पहले हुई इस घटना जुड़ी कार भी बरामद कर ली है।  इसी बीच  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा का एक प्रतिनिधिमंडल मृतक बच्चे के परिजनों से मिलने पहुंचा. पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने कल शाम पीड़ित के घर जाकर  अखिलेश यादव द्वारा दी गई ढाई लाख  रुपए की सहायता राशि  परिजनों को सौंपी.

नई दिल्ली, एक आईपीएस अफसर अपनी 20 से 25 साल की नौकरी मे कितने अरब की प्रापर्टी बनाता है, यह जानकर आप चौंक जायेंगे ? यह खुलासा भी एक वरिष्ठ आईपीएस अफसर ने ही किया है। इस आईपीएस अफसर ने कई प्रमुख आईपीएस अफसरों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही, गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी एक लिखित शिकायत भेजी है।

नई दिल्ली, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एकबार फिर अपनी उस टिप्पणी को दोहराया कि नोटबंदी संगठित लूटपाट एवं कानूनी डाका है। उन्होंने जीएसटी को गलत ढंग से लागू करने के कारण अर्थव्यवस्था विशेषकर लघु एवं मझोले उद्योगों पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों की भी चर्चा की। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com