Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 10 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण को सभी मामलों मे जमानत मिलने के बावजूद जेल से रिहा न करना अब जन आक्रोश का रूप ले रहा है। चंद्रशेखर उर्फ रावण के लगातार खराब हो रहे स्वास्थ्य और भाजपा सरकार के द्वेषपूर्ण रवैये को देखते हुये समर्थकों मे इस बात को लेकर शंका बढ़ रही है कि कहीं जेल मे उनके साथ कोई अनहोनी न हो जाये। भीम आर्मी के संस्थापक को जेल जाने से पूर्व कोई गंभीर बीमारी नहीं थी। 

गुवाहाटी,  जीएसटी परिषद ने चोकलेट से लेकर डिटर्जेंट तक आम इस्तेमाल वाली 177 वस्तुओं पर कर दर को मौजूदा 28 प्रतिशत से घटाकर 18 प्रतिशत करने का फैसला किया है। बिहार के उप -मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यह जानकारी दी। सुशील मोदी ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि परिषद ने 28 प्रतिशत के सर्वाधिक कर दर वाले स्लैब में वस्तुओं की संख्या को घटाकर सिर्फ 50 कर दिया है जो कि पहले 227 थी। जीएसटी परिषद ने यहां अपनी 23वीं बैठक में आज 177 वस्तुओं पर कर दर में कटौती कर दी।

नयी दिल्ली,  दिल्ली सरकार के सम-विषम योजना के लागू रहने के दौरान शहर में सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में यात्रा मुफ्त होगी। राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण की खतरनाक स्थिति से निपटने के प्रयास के तहत 13 नवंबर से पांच दिनों के लिए सम-विषम योजना लागू की जा रही है।  दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘सम-विषम के दौरान सार्वजनिक यातायात के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए दिल्ली सरकार 13 से 17 नवंबर तक सभी डीटीटी और क्लस्टर बसों में यात्रियों को मुफ्त यात्रा करने की इजाजत देगी।

नई दिल्ली,  केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए नया घर बनाने या खरीदने के लिए 25 लाख रुपये तक एडवांस देने की सुविधा शुरू की है. इसके लिए उन्हें 8.5 फीसद का साधारण ब्याज देना पड़ेगा. सरकारी की ओर से जारी बयान के मुताबिक इसका उद्देश्य हाउसिंग सेक्टर में जान फूंकना है.अगर पति-पत्नी दोनों केंद्रीय कर्मचारी हैं तो वे अलग-अलग या एक साथ इस राशि को ले सकते हैं. हालांकि कर्मचारी अपने सेवाकाल में यह सुविधा केवल एक बार ले सकेंगे. ऋण की राशि कर्मचारी की बची हुई सेवा अवधि पर निर्भर करेगी.

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने स्थानीय निकाय चुनाव के लिये बरेली और फिरोजाबाद में महापौर पद के प्रत्याशी की घोषणा कर दी है।इन नगर निगमों के लिये मेयर पद के उम्मीदवार की घोषणा के साथ ही भाजपा ने सूबे की सभी 16 नगर निगमों के लिये मेयर पद के प्रत्याशियों के नाम सार्वजनिक कर दिये हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय ने बताया कि बरेली में उमेश गौतम मेयर पद के उम्मीदवार होंगे जबकि फिरोजाबाद में नूतन ठाकुर को इस पद के लिये प्रत्याशी बनाया गया है।इन दो नगर निगमों के लिये मेयर पद के उम्मीदवार की घोषणा के साथ ही भाजपा ने सूबे की सभी 16 नगर निगमों के लिये मेयर पद के प्रत्याशियों के नाम सार्वजनिक कर दिये हैं।

पटना, राष्ट्रीय जनता दल  अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव ने ‘नोटबंदी’ को नरेन्द्र मोदी सरकार की अहंकार संतुष्टि की संज्ञा देते हुए कहा कि इस अहंकार ने देश के 150 बेकसूर लोगों की बलि ले ली। लालू यादव ने नोटबंदी के आज एक साल पूरा होने के मौके पर अपने ट्वीट के जरिए भारतीय जनता पार्टी  और उसके नेतृत्व वाली केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  सरकार के फैसले की तीखी आलोचना करते हुए लिखा , वह नोटबंदी नहीं अहंकार संतुष्टि थी जिसमें 150 लोगों की बलि ली गई।

नयी दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने बॉलीवुड फिल्म पद्मावती की रिलीज पर रोक लगाने संबंधी याचिका को आज अस्वीकार करते हुए कहा कि सेंसर बोर्ड किसी भी फिल्म को प्रमाणपत्र देने से पहले सभी पहलूओं पर गौर करता है। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति डी. वाई. चन्द्रचूड़ की पीठ ने कहा कि रिलीज से पहले फिल्म को प्रमाणपत्र देने के संबंध में सेंसर बोर्ड के पास अनुपालन के लिय पर्याप्त दिशा-निर्देश हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com