Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 12 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

चित्रकूट , मध्यप्रदेश के चित्रकूट विधानसभा के लिए हुए उप-चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सारी कोशिशों पर पानी फिर गया है. यहां कांग्रेस उम्‍मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी ने भाजपा उम्‍मीदवार शंकर दयाल त्रिपाठी को 14,333 वोटों से हरा दिया है. 14वें दौर की मतगणना पूरी होने के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर 16,082 वोटों की मजबूत बढ़त बना ली थी. कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन से खाली हुई इस सीट पर जीत के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी थी, फिर भी नतीजा पार्टी के पक्ष में नहीं गया.

लखनऊ, यूपी के नगर निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी कर दिया है. भाजपा का संकल्प पत्र  बीजेपी मुख्यालय में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना की उपस्थित में जारी हुआ. जिसमें स्वच्छता, यातायात प्रबंधन सहित रोजगार सृजन के वादे किए गए हैं. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निकाय चुनाव के द्वारा हम आम जनता के जीवन में सुधार लाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा नेताओं को जानना चाहिए कि काठ की हांड़ी बार-बार नहीं चढ़ती है। उनके झूठ और प्रपंच को जनता खूब पहचान गई है। इसे बर्दाश्त करने का उसका सब्र भी टूट गया है। भाजपा अब मतदाताओं की परीक्षा लेने का काम नहीं करे।अखिलेश यादव ने आज भाजपा द्वारा जारी किये गये संकल्पपत्र की धज्जियां उड़ाते हुये कहा कि भाजपा का चाल चरित्र कपटपूर्ण है। 

नयी दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय का कालेजियम नौ उच्च न्यायालयों में 40 नये न्यायाधीशों की नियुक्त पर फैसला करेगा। इस साल अब तक 106 न्यायाधीशों की नियुक्ति हो चुकी है। कानून मंत्रालय ने 40 न्यायाधीशों की नियुक्ति के लिए नौ उच्च न्यायालयों से मिली सिफारिशों को कालेजियम को भेजा है। एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि कर्नाटक, झारखंड, गुजरात, मद्रास और त्रिपुरा सहित अन्य उच्च न्यायालयों से अनुशंसाएं प्राप्त हुई हैं। 

अयोध्या, अयोध्या नगर निगम में समाजवादी पार्टी सपा की मेयर प्रत्याशी किन्नर गुलशन बिंदू ने आज दावा किया कि भगवान श्रीराम ने उनके समाज को अयोध्या की जनता की सेवा का वरदान दिया है। गुलशन बिंदु ने  कहा  मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने किन्नर समाज को वरदान दिया था कि तुम किसी भी रूप में अयोध्या की जनता की सेवा करोगी। अब वह अवसर आ गया है कि मैं मेयर बन कर जनता की सेवा कंरू।

पटना,  राष्ट्रीय जनता दल  के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए लालू प्रसाद ने 10वीं बार नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश के सामने जो चुनौती है, वही राजद के समक्ष भी है। उन्होंने पटना स्थित राजद के प्रदेश कार्यालय में निर्वाची पदाधिकारी जगदानंद सिंह के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया।  इसके बाद संवाददाताओं से बातचीत में लालू ने देश में तानाशाही और आपातकाल जैसी स्थिति होने का आरोप लगाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केंद्र की सरकार ‘हवाबाजी वाली सरकार’ साबित हुई है ।

मुंबई,  केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की उनके उस बयान के लिये आज आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर पीओके पाकिस्तान का है। नकवी ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष ‘कभी-कभी बहकी’ बातें करते हैं। अब्दुल्ला ने कल कहा था कि पीओके पाकिस्तान का है और भारत और पाकिस्तान चाहे कितना भी युद्ध लड़ लें यह नहीं बदलेगा। उनका बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के ‘आजाद कश्मीर’ के विचार को खारिज करने के बाद आया है।

लखनऊ,  मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद सोनभद्र में उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम की अनपरा तापीय परियोजना की विभिन्न इकाइयों का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होेंने तापीय परियोजना के उत्पादन की स्थिति को जाना और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। अनपरा तापीय परियोजना के तहत राज्य विद्युत उत्पादन निगम की अनपरा ‘ए’, ‘बी’ एवं ‘डी’ तथा निजी क्षेत्र की अनपरा ‘सी’ इकाइयां संचालित हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com