Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 18 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ,पीसीएफ के चेयरमैन व इफ्को के निदेशक आदित्य यादव अंतराष्ट्रीय कोआपरेटिव एलायंस (आईसीए) के निदेशक पद के लिए हुए चुनाव में भारी मतों से जीतने में सफल रहे. वह आईसीए के इतिहास में लगातार दो बार यह पद हासिल करने वाले देश के पहले व्यक्ति बन गए हैं. उन्होंने भारतीय सहकारिता आन्दोलन तथा समाजवादी विचारधारा का परचम कुआलालम्पुर और मलेशिया में लहराते हुए जीत हासिल की है. 

नई दिल्ली,  बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लंच की खबर ने राजनैतिक गलियारे मे हलचल मचा दी है. दोनों नेताओं के लंच पर मिलने को लेकर राजनीतिक अर्थ निकाले जाने लगें हैं. वैसे राहुल गांधी और तेजस्वी यादव के बीच यह दोस्ती पुरानी है. एक दिन पहले ही तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी की तारीफों के पुल बांधते और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया था.वहीं, अभी हाल ही मे तेजस्वी यादव के जन्मदिन पर, राहुल गांधी ने उन्हें बधाई दी थी. 

मुंबई,  मुंबई की एक महिला ने अपनी पति पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का दवाब बनाने का आरोप लगाया है. महिला का नाम रश्मि शाहबेजकर है और उनकी शादी 13 साल पहले आसिफ शाहबेजकर नाम के शख्स के साथ हुई थी. रश्मि मॉडल रह चुकी हैं और अब अपने पति पर गंभीर आरोप लगा रही है. पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मुंबई में अपनी तरह का ये पहला मामला होगा जिसमें अपनी पत्नी को ज़बरदस्ती धर्म परिवर्तन करने का दवाब बनाया जा रहा हो, फिलहाल इस मामले की जांच बान्द्रा पुलिस कर रही है.

इटावा, फिल्म अभिनेता राजपाल यादव की बेटी ज्योति इटावा की बहू बनेगी. ज्योति की शादी भरथना के ग्राम कुसगवां अहिरान निवासी सहकारी बैंक आगरा में सहायक प्रबंधक संदीप यादव पुत्र हाकिम ङ्क्षसह यादव से 19 नवंबर को होगा. 19 नवंबर को इटावा से बंडा के कुंडरा गांव में बारात आएगी. जहां बारातियों का जोरदार स्वागत किया जाएगा.  19 नवम्बर को इटावा के भरथना क्षेत्र के गांव कुशगवां अहिरान से बारात राजपाल के पैतृक गांव बंडा के कुंडरा आएगी.

नयी दिल्ली,फिल्म अभिनेता राहुल रॉय आज भारतीय जनता पार्टी भाजपा में शामिल हो गए। राहुल रॉय केंद्रीय मंत्री विजय गोयल की मौजूदगी में यहां भाजपा मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि यह दिन उनके लिए बहुत ही महत्त्वपूर्ण है और इसके लिए उन्होंने पार्टी को धन्यवाद दिया।रॉय ने मीडियाकर्मियों से कहा, “नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी जिस तरीके से देश को आगे ले गए हैं और जिस तरह से पिछले दो सालों में विश्व का नजरिया भारत के प्रति बदला है, वह काफी उल्लेखनीय है। मैं यह फैसला करके बहुत खुश हूं।” 

जम्मू, एक सामाजिक कार्यकर्ता ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से जुड़ी टिप्पणी पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला और हिंदी फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उनपर देशद्रोह का मामले दर्ज करने की मांग की है। राज्य सरकार द्वारा गठित ‘सिटीजंस अडवाइजरी कमेटी’ के पूर्व सदस्य सुकेश खजूरिया ने कल जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष आवेदन कर ‘‘पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा मानने’’ के लिए दोनों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 196 के तहत कार्रवाई की मांग की।

नयी दिल्ली, सर्च इंजन गूगल ने दिवंगत अभिनेता, निर्माता और निर्देशक वी शांताराम के आज 116 वें जन्मदिन पर खास डूडल बना कर उन्हें समर्पित किया है। गूगल ने अपने डूडल में शांताराम की तीन फिल्मों की तस्वीरों को जगह दी है। इसमें से एक 1951 में बनी ‘अमर भोपाली’ की और दूसरी 1957 में बनी ‘दो आंखें बारह हाथ’ फिल्म की तस्वीर है। वी शांताराम का जन्म 18 नवंबर 1901 को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुआ था।

बीजिंग, अरुणाचल प्रदेश की सीमा के पास स्थित तिब्बत के न्यिंगची क्षेत्र में आज तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.9 मापी गई। चाइना अर्थक्वेक नेटवर्क्स सेंटर (सीईएनसी) के अनुसार, भूकंप सुबह छह बजकर 34 मिनट  पर आया। चीन की सरकारी समाचार समिति शिन्हुआ के मुताबिक, भूकंप की गहराई जमीन से 10 किलोमीटर नीचे थी। तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में उसी स्थान के आसपास सुबह 8:31 बजे  5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। दूसरे भूकंप की गहराई जमीन से 6 किलोमीटर नीचे थी। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com