Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 21 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ , बॉलीवुड निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर चल रहे विवाद में अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री व समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान भी ने पद्मावती के विरोधियों को जवाब दिया. आजम खान ने बताया हिंदुस्तान के पहले कसाई का नाम.आज  रामपुर में चुनावी सभा में बोलते हुए आजम खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर हमला किया. उन्होंने कहा, “ मोदी जी मुसलमान कसाई नहीं है. कसाई एक कारोबार है.

शाहजहांपुर,  फिल्मों में कॉमेडी का तड़का लगाने वाले और सबको हंसाने वाले  बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव क्यों रोने लगे यह जान कर शायद आपके भी आंसू आ जायेगें. फिल्मों में कॉमेडी का तड़का लगाने वाले राजपाल यादव का प्रमोशन होने गया है. यह कोई प्रोफेशनल प्रमोशन नहीं बल्कि निजी जिंदगी में है. राजपाल यादव की बेटी ज्योति की शादी 19 नवंबर को उनके पैतृक गांव कुंडरा में हुई.  राजपाल यादव ने अपनी बेटी ज्योति की शादी बड़े ही धुमधाम से अपने पैतृक निवास से किया. 

इटावा, समाजवादी पार्टी के विधायक व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपना  समर्थन निर्दलीय प्रत्याशी को  दे दिया है. जिससे की  निर्दलीय प्रत्याशी  शिवपाल सिंह यादव का समर्थन मिल जाने से बेहद खुश हैं और अब अपनी जीत पक्की मान रहे हैं. शिवपाल सिंह यादव ने इटावा जिले की जसवंतनगर नगर पालिका अध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी सुनील जोली को अपना खुला समर्थन दे दिया है.

संयुक्त राष्ट्र, अंतरराष्ट्रीय अदालत में भारत की ओर से नामित दलवीर भंडारी के आज हुए पुन:निर्वाचन पर ब्रिटेन का कहना है कि वह करीबी दोस्त भारत की जीत से खुश है। महासभा में भंडारी को मिल रहे व्यापक समर्थन के बाद अंतरराष्ट्रीय अदालत की इस बेहद कठिन दौड़ से ब्रिटेन को अपने उम्मीदार का नाम वापस लेने के लिये बाध्य होना पड़ा।

मुंबई,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘‘भारत को भगवान का उपहार’’ बताने वाले भाजपा नेताओं पर कटाक्ष करते हुए इसके सहयोगी दल शिवसेना ने आज कहा कि नागरिक भगवान हैं लेकिन सरकार ने नोटबंदी के बाद उन्हें भिखारी बना दिया। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में कहा कि औपनिवेशिक दौर में कई लोगों ने ब्रिटिश शासन को ‘ईश्वर का शासन’ बताया था।

नई दिल्ली, गुजरात चुनावों के दौरान वीवीपीएटी मशीन द्वारा निकलनेवाली पर्ची की गिनती अनिवार्य करने की मांग उठी है। प्रत्येक वीवीपीएटी मशीन द्वारा निकलनेवाली पर्ची की गिनती अनिवार्य करने की मांग करनेवाली याचिका गुजरात जनहित मंच ने दायर किया है। वीवीपीएटी मशीन द्वारा निकलनेवाली पर्ची की गिनती अनिवार्य करने की मांग करनेवाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। 

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी में  पूर्व सांसद, पूर्व विधायक सहित कई नेता शामिल हो गये. इस दौरान उन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और उनके नेतृृत्व में आस्था जाहिर की. वहीं हफीज भारती बाराबंकी के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रहे. इस समय बीएसपी ने उन्हें प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन अब चुनाव मैदान से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में हट गए हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com