Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 22 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, आज मुलायम सिंह यादव का 79वां जन्मदिन है.इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने 79 किलो का केक काटा और अपने बेटे अखिलेश को खिलाया.मुलायम सिंह यादव ने आज अपने जन्मदिन पर कई खुलासे किये.मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अखिलेश को आशीर्वाद देते हैं और देते भी रहेंगे. बेटा पहले है और नेता बाद में. अखिलेश अच्छा लड़का भी है और अच्छा मुख्यमंत्री भी रहा. मुलायम ने कहा कि आज समाजवादी पार्टी हमारे बनाये हुए पद चिन्हों पर चल रही है. 

अहमदाबाद, पाटीदार अनामत आंदोलन समिति  नेता हार्दिक पटेल ने आज अहमदाबाद में पत्रकारों से कहा कि उनके संगठन और कांग्रेस के बीच पाटीदार समाज को आरक्षण दिए जाने के फार्मूले पर सहमति बन गयी है. हार्दिक पटेल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा कि सरकार बनी तो आरक्षण के लिए प्रस्ताव पास करवाएगी कांग्रेस. उन्‍होंने कहा कि मैंने जानकारों से बात की है और 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण संभव है.

लखनऊ, समाजवादी पार्टी मे विभिन्न दलों के नेताओं के आने का सिलसिला जारी है। भाजपा, रालोद और बसपा के साथ-साथ अब कांग्रेस के नेताओं के आने का भी सिलसिला शुरू हो गया है. समाजवादी पार्टी की नीतियों और अखिलेश यादव के नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष  सुनील कुमार पाण्डेय ने आज समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अनुमति से कांग्रेस छोड़कर आये सुनील पाण्डेय, एडवोकेट को समाजवादी पार्टी में शामिल करते हुए उम्मीद जताई कि वे पार्टी को मजबूत करने में योगदान करेंगे।

लखनऊ , समाजवादी पार्टी के लखनऊ स्थित मुख्यालय पर आज मुलायम सिंह यादव के 79वें जन्मदिन  अखिलेश यादव ने कुछ इस तरह मनाया .मुलायम सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष में पार्टी ऑफिस के भव्य तरीके से सजाया गया . कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव के पहुंचते ही उन्हें भेंट देने का सिलसिला शुरू हो गया. मंच पर पार्टी के तमाम नेता मौजूद रहे. कार्यक्रम में  मुलायम सिंह यादव ने 79 किलो का केक काटा. मुलायम सिंह यादव ने पुत्र अखिलेश यादव को केक ​खिलाया.

नई दिल्ली, केंद्र सरकार की प्रिंट मीडिया विज्ञापन नीति-2016 के लागू होने के बाद से प्रकाशकों की बढ़ती समस्याओं पर अब लगाम लगने की संभावना बढ़ गई है। विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार निदेशालय के नव नियुक्त महानिदेशक घनश्याम गोयल इस आशय का आस्वासन दिया है। मंगलवार को ऑल इंडिया स्माल एवं मीडियम न्यूजपेपर फेडरेशन के अध्यक्ष एवं भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य सरदार गुरिंदर सिंह से के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने श्री गोयल से बातचीत की। 

लखनऊ , समाजवादी पार्टी के लखनऊ स्थित मुख्यालय पर आज मुलायम सिंह यादव के 79वें जन्मदिन के मौके पर अखिलेश यादव ने उनके पैर छूकर आर्शीवाद लिया. अखिलेश ने पिता मुलायम को शॉल भेंट की. वही शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव को कुछ इस तरह  जन्मदिन की बधाई दी. मुलायम सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष में पार्टी ऑफिस के भव्य तरीके से सजाया गया .कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव के पहुंचते ही उन्हें भेंट देने का सिलसिला शुरू हो गया.

लखनऊ, समाजवादी नेता और समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री रहे रामशरण दास की 9वीं पुण्यतिथि मनाई गयी। समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में समाजवादियों ने अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि रामशरण दास आजीवन समाजवादी मूल्यों को मजबूत करते रहे। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर रहते हुए उन्होंने कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी का उदाहरण पेश किया।

लखनऊ, समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगायें हैं। समाजवादी पार्टी ने कहा है कि भाजपा नगर निकाय चुनाव मे अपनी हार निश्चित जानकर घटिया तरीके अपनाने पर उतर आयी है। समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुये कहा है कि नगर निकाय चुनाव जीतने के लिये भाजपा अब जनता को धमकाने तथा आतंकित करने पर उतर आयी है। समाजवादी पार्टी  ने कहा है कि लोकतंत्र में सार्वजनिक रूप से यमराज और जेल भेजने जैसी बातों का कोई स्थान नहीं हो सकता है।

नैनीताल, उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने विवाह के उद्देश्य के लिए धर्म परिवर्तन करने की प्रथा पर रोक लगाने को कहा है। हालांकि, इस संबंध में उच्च न्यायालय ने स्पष्ट किया है कि यह आदेश नहीं बल्कि एक सुझाव है।अन्तरधर्मीय विवाह से संबंधित एक याचिका का कल निपटारा करते हुए न्यायमूर्ति राजीव शर्मा ने कहा कि अदालत के पास अक्सर ऐसे मामले आते हैं जहां अन्तरधर्मीय विवाह आयोजित होते हैं। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com