Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 25 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश के बदायूं से सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने नगर निकाय चुनाव में पार्टी के महापौर प्रत्याशी विनोद चंद्र दुबे के समर्थन में में कई जनसभाओं को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया . समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी  पर जनता को बरगलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार जनता से किये गये वायदो पूरा नही कर रही हैए प्रदेश में विकास के काम ठप पड़े है।  धर्मेंद्र यादव ने नगर निकाय चुनाव में पार्टी के महापौर प्रत्याशी विनोद चंद्र दुबे के समर्थन में में कई जनसभाओं को संबोधित कर जनता से उनकी जीत के लिए अपील की.

भोपाल, बहुजन समाज पार्टी  की अध्यक्ष मायावती ने आज कहा कि मंदिर बनने से दलितों को कोई लाभ नहीं होगा। बाबा साहब आंबेडकर ही हमारे मसीहा हैं, जिन्होंने हमें मानव अधिकार दिलाए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर के बहाने दोबारा सत्ता में आना चाहती है, उनकी यह मंशी पूरी नहीं होने दी जाएगी। सुश्री मायावती मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान में बसपा के कार्यकर्ता महासम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। मध्यप्रदेश में तीसरी राजनीतिक शक्ति बनने के उद्देश्य से आयोजित सम्मेलन में उन्होंने कहा कि भाजपा को रोकने के लिए वे किसी भी हद तक जाएंगी।

लखनऊ, समाजवादी पार्टी  के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के इस रिश्तेदार पर पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव मेहरबान हुए. शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम सिंह यादव के इस रिश्तेदार के लिए वोट मांगे और  जिताने की अपील की. समाजवादी पार्टी से टिकट न मिलने पर बगावत कर चुनाव लड़ रही सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की साली कल्पना गुप्ता के पक्ष में  पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह ने वोट मांगे. जबकि, सपा ने इस सीट पर अपना प्रत्याशी उतारा है. इस मौके पर शिवपाल ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा.

अहमदाबाद ,कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं. गुजरात यात्रा के दौरान  एक महिला  राहुल गांधी की तरफ बढ़ीं और गले लिपटकर रोने लगीं . राहुल गांधी जब अहमदाबाद के निकोल में ज्ञान अधिकार सभा में अध्यापकों से मिल रहे थे तभी वहां मौजूद ऐड-हॉक प्रफेसर रंजना अवस्थी राहुल की तरफ बढ़ीं और गले लिपटकर रोने लगीं. राहुल भी उन्हें संभालते हुए नजर आए और उनकी परेशानी भी सुनी. यह नजारा देखकर वहां मौजूद बाकी लोग भी भावुक हो गए.

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार से बड़ा सवाल किया है। अखिलेश यादव ने पूछा है कि आखिर मुख्यमंत्री और उनके सहयोगी इतनी कसरत क्यों कर रहे है ? अखिलेश यादव नेे जारी किये बयान में पूछा है कि  पूरी राज्य सरकार महीनों से प्रचार कार्य में लगी है। एक बात यह समझ में नही आती कि जब भाजपा नेतृत्व को अपने कामों के भरोसे चुनाव जीतने में संदेह नहीं है तो फिर मुख्यमंत्री जी और उनके सहयोगी इतनी कसरत क्यों कर रहे है? 

श्रीनगर, आतंकवादियों द्वारा अपहृत टेरिटोरिअल आर्मी के 23 वर्षीय एक जवान का गोली लगा शव कश्मीर के शोपियां जिले से बरामद हुआ है। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि शव शोपियां के वतमुल्लाह कीगम के बगीचे वाले इलाके से बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि मृतक जवान की पहचान इरफान अहमद मीर के रूप में हुई है। वह सेजान कीगम के रहनेवाले हैं।

काहिरा, आज एक मस्जिद में आतंकी हमले में 230 से अधिक लोग मारे गए और सैंकड़ों घायल हुए हैं।इस भयंकर हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है लेकिन माना जा रहा है इसके पीछे इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन का हाथ है। मिस्र के उत्तरी सिनाई क्षेत्र में, स्थानीय टेलीविजन पर दिखाई गई तस्वीरों में खून से सने लोग मस्जिद के भीतर कंबलों में लिपटे हुए दिखाई दे रहे हैं। यह हमला उस समय हुआ जब लोग जुम्मे की नमाज पूरी कर रहे थे और इसी दौरान एक जाेरदार धमाका हुआ। 

रायपुर, यादव समाज ने समाज मे एकता लाने के लिए एक  नई पहल शुरू की है. सभी यादव संगठनों ने मिलकर के बड़े उद्देशय कि पूर्ति के लिए  यादव महासंघ का गठन किया. समाज के 20 अलग-अलग संगठनों के बीच गठबंधन कर यादव महासंघ का गठन किया गया है. इससे पहले संगठन प्रमुखों से चर्चा कर सामाजिक मुद्दों पर रायशुमारी की गई. एक उद्देश्य के लिए काम करने का संकल्प लेकर नए महासंघ का नए सिरे से गठन किया गया. इसके लिए कांकेर में सामाजिक शिविर आयोजित किया गया था. 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com