Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 26 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

 

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए आज देश को संबोधित किया. यह मन की बात कार्यक्रम का 38 वां एपिसोड है.  पीएम मोदी ने अपने कार्यकम की शुरुआत बाल दिवस के मौके पर कर्नाटक में बच्चों से हुई बातचीत से की.उन्होंने कहा कि कन्नड अखबार में छपे बच्चों के लेखों से पता चलता है कि बच्चों को भी आस-पास की घटनाओं के बारे में पता है. पीएम मोदी ने कहा कि आज 26/11 है. आज का दिन हम संविधान के रूप में मनाते हैं. हमारा संविधान बहुत व्यापक है

लखनऊ, यूपी के निकाय चुनाव के दूसरे चरण में कई मतदान केंद्रों पर हंगामे हुए. कहीं ईवीएम मशीन को लेकर तो कहीं सूची में नाम नहीं होने को लेकर बवाल मचा. राजधानी के कई पोलिंग बूथों पर ईवीएम खराब होने के कारण वोटिंग बधित हो गई है. इसके साथ ही कई जगह प्रत्याशियों के बीच झड़प भी हो गई है. आज राजधानी लखनऊ समेत 25 जिलों के कुल 189 निकायों में वोटिंग हुई है। 

लखनऊ, यूपी के भाजपा शासित नगर निकायों मे, नागरिक सुविधाओं की बदहाली की,  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पोल खोल दी।अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपील की है कि विकास विरोधी भाजपा को रोकने के लिए साइकिल वाले बटन को दबाकर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को विजयी बनाएं।  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने कहा है कि वर्षों से जिन नगर निकायों मे भाजपा काबिज रही वहां नागरिक सुविधाओं का घोर अभाव है। 

लखनऊ,समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी के नगर निकाय चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होने ट्वीट् कर अपनी बात कही है.  यूपी के नगर निकाय चुनाव में मतदाता सूची से कई लोगो के नाम गायब होने  बीजेपी पर तंजकसा है. नगर निकाय चुनाव में दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है. इस बीच राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में वोटरलिस्ट में गड़बड़ी की तमाम शिकायतें आ रही हैं.

बाराबंकी ,सत्ता की लालच में आकर इस पूर्व मंत्री ने बसपा सुप्रीमो मायावती का साथ छोड़ दिया. जब ये सत्ता में थे तो इन्होनें बहुत फायदा उठाया लेकिन जब इनकी सरकार नहीं रही तो ये दूसरे दल में शामिल हो गये.  बसपा नेता पूर्व मंत्री संग्राम ¨सह वर्मा जब मंच पर आए तो नारों व तालियों से पूरा मैदान गूंज उठा. बसपा के पूर्व सांसद कमला प्रसाद रावत पिछले हफ्ते सपा में शामिल हुए थे, ऐसे में संग्राम ¨सह के अपने कुनबे के साथ भाजपा में शामिल हो गये हैं

नई दिल्ली , सुप्रीम कोर्ट ने पतियों के पक्ष मे बड़ा फैसला दिया है.सुप्रीम कोर्ट  ने यह फैसला पति पत्नी के बीच सुलह समझौते को लेकर एक मामले की सुनवाई के दौरान दिया है. जिससे पतियों को बड़ी राहत मिल गयी है.सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि कोई अदालत किसी पति को इस बात के लिए मजबूर नहीं कर सकती कि वह अपनी पत्नी को अपने साथ रखे. दरअसल,सुप्रीम कोर्ट पति पत्नी के बीच सुलह समझौते को लेकर एक मामले की सुनवाई कर रही थी. सुनवाई के दौरान ही एससी ने मद्रास उच्च न्यायालय के उस जमानत आदेश को भी बहाल कर दिया है जिसे पति द्वारा सुलह समझौता मानने से इनकार करने के कारण रद्द कर दिया गया था.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com