Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 27 अक्तूबर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, यूपी में नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान आज हो गया. सूबे के 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका परिषद और 439 नगर पंचायतों में चुनाव तीन चरणों में संपन्न होगी. वोटों की गिनती 1 दिसम्बर को होगी. निकाय चुनाव की घोषणा करते हुए राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने कहा कि सभी 16 नगर निगमों में ईवीएम और अन्य में पेपर बैलट से मतदान कराया जाएगा. अग्रवाल ने बताया कि 22 नवम्बर को 24 जनपदों में चुनाव होगा.

इलाहाबाद, यूपी बोर्ड की इंटर और हाईस्कूल की 2017-18 परीक्षा की तारीख घोषित हो चुकी है. दोनों ही परीक्षा की शुरुआत 6 फरवरी से होगी. इस बार बोर्ड परीक्षा 10 मार्च तक चलेगी. इस बार 67 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स बोर्ड की परीक्षा में शामिल होंगे. हाईस्कूल की परीक्षा 6 फरवरी से 22 फरवरी तक चलेगी. जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा 6 फरवरी से 10 मार्च तक आयोजित होगी.

नयी दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने आगरा में विश्व प्रसिद्ध ताजमहल के निकट निर्माणाधीन बहुमंजिला कार पार्किंग को गिराने के अपने आदेश पर आज रोक लगा दी। शीर्ष अदालत ने प्राधिकारियों को निर्माण स्थल पर यथास्थिति बनाये रखने का निर्देश देते हुये कहा कि यहां अभी और आगे निर्माण नहीं किया जायेगा। ताजमहल के पूर्वी द्वार से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर बहुमंजिला पार्किग स्थल का निर्माण हो रहा है।

नई दिल्ली, बड़े आर्थिक सुधारों को अर्थव्यवस्था के लिए कड़वी दवाई बताने वाले सरकार के बयानों पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि नोटबंदी और जीएसटी ने तो अर्थव्यवस्था को आईसीयू में पहुंचा दिया है। यह ट्वीट राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया है- डॉ. जेटली, नोटबंदी और जीएएसटी से अर्थव्यवस्था आईसीयू में है। आप कहते हैं कि आप किसी से कम नहीं, मगर आपकी दवा में दम नहीं। 

नयी दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने पश्चिम बंगाल के तनावग्रस्त दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों से अर्द्धसैनिक बलों की सात कंपनियां वापस बुलाने की आज केन्द्र सरकार को अनुमति दे दी ताकि हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव ड्यूटी में उन्हें तैनात किया जा सके। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने इसके साथ ही कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ केन्द्र की अपील पर पश्चिम बंगाल सरकार से एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है।

लखनऊ,  सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, मिल्खा सिंह और मैरी कॉम जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के बाद अब विश्व रिकॉर्ड धारी पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा की संघर्षगाथा भी रुपहले पर्दे पर उतरेगी। लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार अरुणिमा सिन्हा के जीवन पर फिल्म बनने की बात तय हो गई है। ‘द लंचबॉक्स’ जैसी बेहद प्रशंसित फिल्म बनाने वाली डार मोशन पिक्चर्स ने उनके जीवन पर फिल्म बनाने का फैसला किया है और आज दोपहर बाद राजभवन में इससे संबंधित दस्तावेज पर हस्ताक्षर होंगे।

नयी दिल्ली,  भारत ने आज कहा कि डोकलाम में कोई नया घटनाक्रम नहीं हुआ है और इस संदर्भ में आई खबरें गलत हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘‘मैं इस बात को दोहराना चाहता हूं कि 28 अगस्त को दोनों देशों की सेनाओं के अपने तैनाती स्थलों की ओर लौट जाने के बाद से गतिरोध वाले स्थान और आसपास के जगहों पर कोई नया घटनाक्रम नहीं हुआ है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com