Breaking News

आठ जजों की पदोन्नति और पांच मुख्य न्यायाधीशों के तबादलों की कॉलेजियम ने की सिफारिश

नयी दिल्ली,  सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने विभिन्न उच्च न्यायालयों के आठ न्यायाधीशों को मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने तथा पांच मुख्य न्यायाधीशों और 17 न्यायाधीशों के तबादले की सिफारिश की है।

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर मंगलवार को अपलोड की गई जानकारी के अनुसार, मुख्य न्यायाधीश एन वी रमन की अध्यक्षता वाले पांच सदस्यीय कॉलेजियम ने 16 सितम्बर की आयोजित अपनी बैठक में पदोन्नति और तबादले के मसले पर निर्णय लिया और सरकार के पास अपनी सिफारिशें भेजी हैं।

कॉलेजियम ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश राजेश बिंदल को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की है, जबकि मेघालय उच्च न्यायालय के न्यायाधीश रंजीत वी मोरे को उसी उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश बनाये जाने की सिफारिश की गई है।

कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा को तेलंगाना उच्च न्यायालय, मध्य प्रदेश के जज प्रकाश श्रीवास्तव को कलकत्ता उच्च न्यायालय और हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश आर वी मलीमथ को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के तौर पर पदोन्नति देने का अनुरोध सरकार से किया गया है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ऋतुराज अवस्थी, कर्नाटक के अरविंद कुमार और छत्तीसगढ़ के प्रशांत कुमार मिश्रा को क्रमश: कर्नाटक, गुजरात और आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश कॉलेजियम ने की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com