Breaking News

आप जान के रह जाएगे हैरान, भजिया वाले के पास मिली इतने करोड की संपत्ति

bhajiyawalaसूरत,  गुजरात के सूरत शहर में कभी ठेले पर भजिया पकौडी और चाय बेचने का धंधा कर चुके एक शख्स के खातों और ठिकानों पर आयकर विभाग की जारी छापेमारी में 14 किलो ठोस सोना और एक किलो हीरे के जेवरात समेत अन्य चीजे मिलने से कुल बरामदगी का अनुमान अब बढ कर करीब 400 करोड तक पहुंच चुका है। चार दिन पहले शुरू हुई छापेमारी में कल देर रात तक उसके ठिकानों और लॉकरों की तलाशी में एक करोड से अधिक की नकदी  और 180 किलो चांदी, 14 किलो सोने के बिस्कुट और एक किलो हीरे के जेवरात तथा अन्य जेवरात मिले है।

आयकर विभाग के सूत्रों ने आज बताया कि शहर के उधना विस्तार की गायत्री सोसायटी के निवासी किशोर भजियावाला के यहां द सूरत पीपुल्स को-ऑपरेटिव बैंक के एक दर्जन से अधिक लॉकरों और उसके कार्यालय तथा आवास पर किये आयकर सर्वें में कई संपत्तियों के दस्तावेज तथा एक करोड 33 लाख नकदी और बडे पैमाने पर चांदी, सोना और हीरे के अन्य जेवरात मिले हैं। इनकी विस्तृत पडताल जारी है। उसके पास से संपत्ति के कई दस्तावेज भी मिले हैं। बताया जाता है कि कई साल पहले उधना क्षेत्र में ही ठेले पर चाय पकौडी बेचने का धंधा करने वाले किशोर भजियावाला ने बाद में ऊंची ब्याज दर पर लोगों को पैसे देने का धंधा शुरू किया। इस मामले में कई लोग उसके बेहद कठोर रवैये की चर्चा करते हैं।

आरोप है कि उसने समय से ब्याज नहीं चुकाने पर कई लोगों की संपत्ति और मंगलसूत्र तक छीन लिये। उस पर एक स्थानीय पंजाबी परिवार की फैक्टरी भी इसी तर्ज पर हड़प लेने के आरोप हैं। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। आयकर विभाग की टीम ने आज इस बंद टूल्स फैक्ट्री का भी सर्वे किया। ज्ञातव्य है कि इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद के एक रहस्यमय व्यापारी ने आयकर घोषणा योजना के अंतिम दिन यानी 30 सितंबर की रात के करीब पौने बारह बजे 13860 करोड रूपये की घोषणा कर सनसनी मचायी थी पर बाद में वह यह कह कर टैक्स चुकाने से मुकर गया कि यह पैसा उसका नहीं था और जिन लोगों का यह धन था वह अंतिम क्षणों में उसे धोखा दे गये। आयकर विभाग उससे भी पूछताछ कर रहा है। हालांकि अब तक उसकी विधिवत गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com