Breaking News

आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के अनुबंध की होगी जांच

 crciteसिडनी,  आस्ट्रेलिया में कार्यालयों के कामकाज पर नजर रखने वाली संस्था फेयरवर्क ओम्बुड्समैन आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से अनुबंध की जांच-पड़ताल करेगी। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने इस बात की पुष्टि की है कि फेयरवर्क ने सीए से महिला खिलाड़ियों के अनुबंध के संबंध में पूछताछ की है। सदरलैंड के अनुसार गर्भावस्था, मातृत्व अवकाश और करियर सहायता से संबंधित नीतियों की तत्काल समीक्षा की जा रही है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, सदरलैंड ने बताया कि आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ियों के संघ और सीए के बीच चल रहे सौदे को कवर करने के दौरान मीडिया द्वारा महिला खिलाड़ियों के अनुबंध का मुद्दा उठाए जाने के बाद फेयरवर्क ने शुक्रवार को सीए से संपर्क किया। सदरलैंड ने कहा, हम पूरी तरह से फेयरवर्क का साथ देंगे और उनके सवालों का हम स्वागत करते हैं। हमारा हमेशा से उद्देश्य अपने खिलाड़ियों का साथ देना रहा है।

सीए द्वारा जारी नई नीतियों के मुताबिक महिला खिलाड़ियों को अनुबंध करने से पहले बताना होगा कि क्या वे गर्भवती हैं या नहीं। सीए के इस फैसले का काफी विरोध भी हुआ और मीडिया में इस खबर ने तूल पकड़ लिया। पुरुष खिलाड़ियों और महिला खिलाड़ियों के वेतन में अंतर को लेकर भी विवाद चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *