Breaking News

इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बने जेम्स एंडरसन

एजबेस्टन, दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने क्रिकेट करियर में एक और मील पत्थर स्थापित किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के यहां गुरुवार को दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में चुने जाने के साथ ही इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

एंडरटेस्ट का टेस्ट क्रिकेट में यह 162वां मैच है। उन्होंने इस मामले में इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी एलेस्टेयर कुक को पीछे छोड़ दिया है। 38 वर्षीय एंडरसन ने 18 साल पहले 2003 में लॉर्ड्स में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 616 विकेट दर्ज हैं जो इंग्लैंड क्रिकेट के लिए रिकॉर्ड है। ओवरऑल बात करें तो वह विश्व के सातवें सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने हैं। गुरुवार को मैच शुरू होने से पहले उन्हें उनके टीम के साथियों ने 162 नंबर वाली एक विशेष शर्ट भेंट की।

एंडरसन ने इस उपलब्धि को लेकर कहा, “ मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं यहां तक पहुंच गया हूं। यह एक अद्भुत सफर रहा है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे एक ऐसा शरीर मिला है जो गेंदबाजी की कठोरता का सामना कर सकता है। मैं अपनी फिटनेस और कौशल पर कड़ी मेहनत करता हूं और मुझ में इसमें हर दिन बेहतर होने की कोशिश करने की भूख भी है। मैंने एक पेशेवर बनने के बाद से यही किया है और उम्मीद है कि यह कुछ और वर्षों तक जारी रहेगा। ”

एंडरसन ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें बुधवार रात टीम के पूर्व साथी कुक का फोन आया था और उन्होंने उन्हें बधाई दी थी। उन्होंने कहा कि ऐसे करीबी साथी की तरफ से यह फोन आना उनके लिए बहुत मायने रखता है।

उल्लेखनीय है कि टेस्ट क्रिकेट के अलावा एंडरसन ने 194 वनडे और 19 टी-20 मुकाबले खेले हैं। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में उन्होंने कुल 375 मैच खेले हैं जो इंग्लैंड क्रिकेट में एक रिकॉर्ड है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com