Breaking News

इंवेस्टर्स समिट जनता के साथ धोखा, हिसाब दे सरकार: कांग्रेस

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में संपन्न ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट को जनता के साथ धोखा बताते हुये प्रदेश कांग्रेस ने योगी सरकार से अब तक हुयी इंवेस्टर्स समिट में निवेश के धरातल पर उतरने का ब्योरा सार्वजनिक करने की मांग की है।

पार्टी के अध्यक्ष ब्रजलाल खाबरी ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि प्रदेश में हुयी ‘ग्लोबल इवेंट समिट’ के जरिये जनता की गाढ़ी कमाई का करोड़ों रूपया पानी की तरह बहा दिया गया। यह इन्वेस्टर्स समिट जनता के साथ धोखा है। इसके पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में तीन बार इस तरह की इन्वेस्टर्स समिट हो चुकी हैं।

श्री खाबरी ने कहा कि फरवरी 2018 में चार लाख 28 हजार करोड़ रूपये के लगभग एक हजार कंपनियों के साथ निवेश का एमओयू साइन हुआ था। कितनी कंपनियां जमीन पर आई उसका ब्यौरा अभी तक नहीं मिल पाया है। इस समिट के लिए देश की बड़ी बड़ी इवेंट मैनेजमेंट एजेन्सियां लगाई गई। सरकार को इसका खुलासा करना चाहिए कि वह कौन कौन सी एजेन्सियां हैं जिस पर कितना व्यय हुआ है तथा उन्हें लगाने की प्रक्रिया कौन सी अपनाई गई है।

उन्होने कहा कि पिछले समिट में कितना व्यय हुआ और कितना निवेश आया उसके साथ ही इस बार के खर्च का भी ब्यौरा सार्वजनिक किया जाना चाहिए। पूरा प्रदेश महंगाई, बेरोजगारी की मार झेल रहा है। नौजवान रोजगार के लिये पलायन के लिए मजबूर है, लघु उद्योग पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। सरकार को अब तक के हुए सभी इन्वेस्टर्स समिट पर ‘श्वेत पत्र’ जारी करना चाहिये।