Breaking News

इन घरेलू नुस्खों से अपनी गर्दन को बनाएं गोरा

हम अपने चेहरे की तो सफाई करते हैं लेकिन इस चक्कर में कई बार हम अपनी गर्दन को भूल जाते हैं। नतीजा आपकी गर्दन का काली होना। जिसकी वजह से आप अपना मनचाहा हेयरस्टाइल या आउटफिट्स नहीं पहन पाती माना आजकल स्कार्फ या स्टोल्स को अलग-अलग तरीके से ड्रेप करने का ट्रेंड है, लेकिन इसकी वजह स्टाइलिश दिखना होना चाहिए न कि अपनी डार्क नेक छिपाना। आज हम आपको काली गर्दन को फिर से गोरी बनाने के आसान घरेलू नुस्खे बताएंगे…

1. बेसन-इसे खाने के लिए ही नहीं बल्कि स्किन टोन को लाइट करने के लिए भी यूज किया जाता है। बस इसके लिए आपको जरूरत है एक चम्मच बेसन, आधा चम्मच सरसों का तेल और चुटकी भर हल्दी की…। इन सबको मिलाइए और पेस्ट को गर्दन पर रगड़िए। इसे हफ्ते में दो बार ट्राय करें और देखें कि हर बार आपकी गर्दन चेहरे की तरह कैसी निखरती जाएगी।

2. एलोवेरा-इसको फ्रेश तोड़कर खाएं या जूस पिएं या फिर इसे चेहरे पर लगाएं। ये हर तरीके से फायदेमंद है यहां तक कि गर्दन को गोरा करने के लिए भी। इसके लिए आप एलोवेरा का जेल निकालिए, गर्दन पर लगाइए और सूखने के बाद नॉर्मल पानी से धो लीजिए। एक हफ्ते में ही आपको आपकी गर्दन में बदलाव नजर आ जाएगा।

3. आलू-आपने डॉर्क सर्कल्स दूर करने के लिए आंखों के चारों तरफ कच्चे आलू का जूस तो लगाया ही होगा? तो बस इसे ऐसे ही अपनी गर्दन पर भी लगाना शुरू कर दें। क्योंकि ये जूस न सिर्फ डार्क सर्कल, डार्क स्पॉट और ऐक्नेज को हल्का करता है बल्कि गर्दन के रंग को भी साफ करता है।

4. बेकिंग सोडा-ये न सिर्फ आपके बालों, नाखूनों, फेस और दांतों को कई फायदे पहुंचाता है बल्कि गर्दन को फेस की तरह साफ करने में भी मदद करता है। बस, आधे चम्मच बेकिंग सोडा में गुलाब जल मिलाइए और गर्दन पर मसाज कीजिए। कुछ ही दिनों में आपको इसके फायदे साफ नजर आने लगेंगे।

5. विनेगर-गर्दन को साफ करने का ये सबसे कारगर तरीका है। विनेगर और पानी को समान मात्रा में मिलाएं और इससे अपनी गर्दन धोएं। इसका फायदा बहुत जल्दी आप महसूस करने लगेंगे।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com