Breaking News

इस्लामिक स्टेट के 10 कमांडर मारे गये

abaoudअमरीकी सेना ने इस्लामिक स्टेट के 10 कमांडर मारे जाने का दावा किया है.अमरीकी सेना के प्रवक्ता का कहना है कि पिछले महीने के दौरान इराक़ और सीरिया में किए गए हवाई हमलों में इस्लामिक स्टेट के 10 कमांडर मारे गए हैं.अमरीकी सेना के प्रवक्ता कर्नल स्टीव वॉरेन के मुताबिक़ पेरिस हमलों की साज़िश से जुड़े कमांडर भी मारे गए हैं.वॉरेन के मुताबिक़ हमलों में शराफ़-अल-मूदान भी मारे गए हैं जो पेरिस के हमलावर अब्देलहमीद अबाउद के संपर्क में थे.कर्नल वॉरेन के मुताबिक़ मूदान 24 दिसंबर को हुए एक हमले में मारा गया.

नवंबर को पेरिस में सिलसिलेवार हमलों में 140 लोग मारे गए थे. अमरीका के नेतृत्व में पश्चिमी देशों का गठबंधन इराक़ और सीरिया में बीते साल से इस्लामिक स्टेट के ख़िलाफ़ हवाई हमले कर रहा है.उसके बाद हाल ही में रूस ने भी सीरिया में इस्लामिक स्टेट पर हवाई हमले शुरू किए हैं.

कर्नल स्टीव वॉरेन ने बग़दाद से वीडियो लिंक के ज़रिए ये जानकारी पत्रकारों को देते हुए कहा कि अपने रणनीतिक हवाई हमलों के साथ-साथ हम इस्लामिक स्टेट के नेताओं को निशाना बना रहे हैं. वॉरेन ने बताया कि पिछले एक महीने के दौरान हमने हवाई हमलों में इस्लामिक स्टेट के 10 बड़े नेताओं को मारा है. इनमें बाहरी हमलों की योजनाएं बनाने वाले भी शामिल हैं, कुछ पेरिस हमलों की साज़िश में भी शामिल थे, जबकि अन्य पश्चिमी देशों पर हमलों की साज़िशें रच रहे थे.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *