Breaking News

फेसबुक और ट्विटर के सीईओ को जान से मारने की धमकी

isis-threatआतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी को में जान से मारने की धमकी दी है. एक नये वीडियो में उनकी तस्वीरें गोलियो से छलनी की गई हुई दिखाई गई है।आईएस ने 25 मिनट के वीडियो में दावा किया है कि वे लोग सोशल मीडिया मंचों पर आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले अकाउंटों को बंद करने की कोशिशों के खिलाफ पलटवार कर रहे हैं। वीडियो में ‘टेक उद्यमियों’ को एक सीधी धमकी देते हुए उन्हें अमेरिकी ‘धर्मयोद्धा सरकार’ का सहयोगी बताया गया है

इसमें कहा गया है कि यदि आप एक अकाउंट बंद करोगे तो हम बदले में 10 खोलेंगे और जल्द ही आपका नामोनिशान मिटा दिया जाएगा। एक अन्य स्लाइड में उन्होंने दावा किया किया है कि उन्होंने 10,000 फेसबुक अकाउंट, 150 फेसबुक ग्रुप और 5,000 से अधिक ट्विटर अकाउंट हैक किए हैं। वीडियो   में सोशल मीडिया वेबसाइटों के अपने मंचों पर आतंकवादी विषय वस्तु को ब्लॉक करने की कोशिश की खिल्ली उड़ाई गई है।

फेसबुक की एक प्रवक्ता ने इस हफ्ते की धमकी पर प्रतिक्रिया करने को कहे जाने पर फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया। वहीं, ट्विटर के एक प्रवक्ता ने आतंकवाद या हिंसक धमकी वाले अकाउंट को निलंबित करने की कंपनी की नीति को दोहराया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *