Breaking News

इस बार दिवाली पर खादी कूपन उपहार स्वरूप दें: प्रधानमंत्री

 

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उद्योग जगत से कहा है कि दिवाली के त्योहार पर वह उपहार स्वरूप खादी कूपन दें, इससे गरीबों को काफी फायदा होगा। मोदी ने मंगलवार को कहा कि उद्योग जगत की तरफ से किये जाने वाले इस कार्य से एक ऐसा माहौल बनेगा जिसमें लोग गरीबों का ध्यान रखने के लिये प्रोत्साहित होंगे। प्रधानमंत्री यहां नीति आयोग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। यह कार्यक्रम बदलाव के अगुवा- जी2बी भागीदारी के जरिये भारत का रूपांतरण विषय पर आयोजित किया गया था जिसमें कई कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने भाग लिया।

योगी सरकार ने, चंदौली के सीडीओ श्रीकृष्ण त्रिपाठी को, किया निलम्बित

रक्षाबंधन पर, योगी सरकार ने, महिलाओं को दिया, बेहतरीन गिफ्ट

 उन्होंने उद्योगपतियों से कहा, आप लोग सामान खरीदने के लिये कूपन देते हैं। आप खादी कूपन क्यों नहीं दे सकते हैं? इस दिवाली आप खादी का उपहार क्यों नहीं देते? मैं यह नहीं कहता कि उपहार पाने के बाद लोग खादी पहनना शुरू कर देंगे। लेकिन यदि आपके पास 50 तरह के कपड़े हैं तो उनमें एक खादी का हो सकता है। मोदी ने गरीबों की मदद के लिये माहौल बनाने पर काफी जोर दिया।

योगी सरकार के एक मंत्री ने, शादी का कराया पंजीकरण

अब इस बैंक में जमा करें टमाटर, 6 महीने बाद पाएं 5 गुना ज्यादा

  हमें कम से कम एक काम ऐसा करना चाहिये जिससे गरीब की समस्या का समाधान हो। हमें गरीबी का समाधान सकारात्मक तरीके से करने की जरूरत है। आप देखेंगे कि अपने आप बदलाव आयेगा। मैं यह नहीं कहता हूं कि आप गुणवत्ता से समझौता करें, लेकिन हमें गरीबों की मदद के लिये माहौल बनाने की जरूरत है। इससे पहले भी प्रधानमंत्री विभिन्न मंचों से इस स्वदेशी कपड़े को अपनाने का आह्वान कर चुके हैं। वह अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात पर भी खादी अपनाने के लिये अपील कर चुके हैं। इसी का परिणाम है कि पिछले वित्त वर्ष में खादी कपड़ों की बिक्री 35 प्रतिशत बढ़ी है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com