Breaking News

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के उपचुनाव- चुनाव आयोग ने अचानक किया बड़ा परिवर्तन

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधान परिषद के उपचुनाव मे चुनाव आयोग ने अचानक बड़ा परिवर्तन किया है. उत्तर प्रदेश विधान परिषद की चार सीटों के स्थान पर अब पांच सीटों पर उपचुनाव होगा.

संत रामपाल के मामले मे, कोर्ट का आया बड़ा फैसला

लखनऊ में मेट्रो ट्रेन पर चलने का इंतजार हुआ खत्म, लीजिये सफर का आनंद

चुनाव आयोग ने अचानक बड़ा फैसला लेते हुये रिक्त पांचवी सीट के लिये भी उपचुनाव का निर्णय ले लिया है.   ठाकुर जयवीर सिंह की रिक्त सीट पर भी चुनाव होगा. इसके लिये 31 अगस्त को उपचुनाव की अधिसूचना जारी होगी. 7 सितंबर तक नामांकन किया जा सकता है. 18 सितंबर को वोटिंग और 18 सितंबर को  ही रिजल्ट का भी एेलान होगा.

 फिर हुआ एक रेल हादसा, 6 डिब्बे बेपटरी हुए, राहत कार्य जारी

“भाजपा भगाओ, देश बचाओ” रैली की एतिहासिक सफलता पर, तेजस्वी यादव का, धन्यवाद पत्र

 चुनाव आयोग के इस निर्णय से अब पांचो सदस्यों का विधान परिषद जाना तय हो गया है.  इससे पहले, उत्तर प्रदेश विधान परिषद की चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन मंगलवार से शुरू हो गया.ये सीटें विधान परिषद में बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह, सरोजिनी अग्रवाल और अशोक वाजपेयी के इस्तीफे के बाद खाली हुईं हैं.

बीजेपी, दिल्ली मे आम आदमी पार्टी से बुरी तरह हारी, पर गोवा मे जीती

2019 मे, बीजेपी को हराने का, अखिलेश यादव ने बताया जबर्दस्त फार्मूला

 जिससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उपमुख्यमंत्रियों सहित कुल पांच मंत्रियों की  इन चार सीटों के दावेदारी दिखाई दे रही थी और एक सदस्य छूट रहा था. मुख्यमंत्री के अलावा केशव प्रसाद मौर्या, दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह और मंत्री मोहसिन रजा को 19 सितम्बर से पहले दोनों सदनों में से एक का सदस्य बनना अनिवार्य है. लेकिन अब चुनाव आयोग के इस निर्णय से अब पांचो सदस्यों का विधान परिषद जाना तय हो गया है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com