उपचुनाव के नतीजे घोषित -सभी सत्तारूढ़ दल अपने किले बचाने में रहे सफल

up-assembly-by-poll-counting_650x400नई दिल्ली,  लोकसभा और विधानसभा की सीटों के लिए देशभर में हुए उपचुनाव के जारी नतीजों में सत्तारूढ़ दल अपने किले बचाने में सफल रहे। देश के छह राज्यों में 4 लोकसभा सीटों और विधानसभा की 9 सीटों पर उपचुनाव हुये। मध्यप्रदेश, असम, अरुणाचल में भाजपा, त्रिपुरा में वाम मोर्चा और बंगाल में ममता का जादू चला।पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणसामी अपनी सीट बचाने में सफल रहे।

तमिलनाडु: तंजावुर विधानसभा सीट पर AIADMK ने 26,483 वोटों से जीत हासिल की.

पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल उपचुनाव में सभी तीन सीटें- लोकसभा की दो सीटें और विधानसभा की एक सीट- बरकरार रखी
कूचबिहार: तृणमूल के पार्थप्रतिम रॉय भाजपा के प्रतिद्वंद्वी हेमचंद्र बर्मन से 1.2 लाख मतों से आगे.

अरुणाचल प्रदेशः हयुलिंग सीट से बीजेपी की उम्मीदवार दसांगलू पुल ने 1004 वोटों से जीत हासिल की है. दसांगलू पुल अरुणाचल          प्रदेश के पूर्व सीएम कलिखो पुल की पत्नी हैं, जिन्होंने इस साल खुदकुशी कर ली थी.

मध्य प्रदेश: नेपानगर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की मंजू दादू ने कांग्रेस प्रत्याशी को हराया. दूसरी ओर, शहडोल संसदीय उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी ज्ञानसिंह ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की सुश्री हिमाद्री सिंह को लगभग 60 हजार मतों से पराजित किया.

त्रिपुरा : त्रिपुरा उपचुनाव में माकपा ने दोनों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर ली है.

पुड्डुचेरी : पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस प्रत्याशी वी नारायणसामी ने नेल्लीथोप्पी विधानसभा सीट के लिए 19 नवंबर को हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की है.

असम लखीमपुर: भाजपा उम्मीदवार प्रदान बरूआ ने अपने करीबी कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी हेमा प्रसन्नगा पेगु पर 1,42,764 वोटों से बढ़त हासिल की.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *