Breaking News

एक रात में ऐसे पाएं पिंपल से छुटकारा

आज के समय में इतना प्रदूषण है जिसके कारण हमारे चेहरे में कई तरह की समस्या हो जाती है। इन्ही में एक समस्या है कि चेहरे में पिपंल्स का होना। युवा अवस्था में पिपंल्स होना आम बात होती है। कभी-कभी ऐसा होता है कि हमें किसी पार्टी में जाना होता है, लेकिन यह पिंपल्स हमारा मूड ऑफ कर देते है। जिसके कारण हम किसी पार्टी में नहीं जाते है। कई बार होता है कि यह पिपंल आपको किसी पार्टी या फिर किसी भी फंक्शन में जाने नहीं देते है। जिसके कारण आपका मूड खराब होने के साथ-साथ पूरा दिन खराब हो जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है। जिनका इस्तेमाल कर आप आसानी से रातभर में पिपमल से निजात पा सकते है।

शहद शहद में इतने ओधधिय गुण पाएं जाते है जो आपकी सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसमें भरपूर मात्रा एंटी-बैक्टीरियल गुण पाएं जाते है। जो कि बैक्टीरिया को फैलने से रोकता है। इसके इस्तेमाल से आप रातभर में पिपंल से निजात पा सकते है। इसके लिए प्रभावित जगह पर शदह लगाएं और इसे इसे बैन्डेड से कवर कर दें। रात भर इसे ऐसे ही लगा रहने दें और दूसरे दिन सुबह इसे हटाकर अपना चेहरा धो लें। आप देखेगे कि आपके चेहरे के पिपंल गायब हो गए।

बर्फ में ऐसे गुण पाएं जाते है जो कि आपके चेहरे में पड़ी सूजन, रैशेज को खत्म करता है। इसके लिए एक पतले कपड़े में एक आइस क्यूब लें और इसे पिंपल्स पर रखें। ऐसा दिन में कम से कम 4 बार करें। आपको आराम मिल जाएगा। ऐस्प्रिन ऐस्प्रिन के फायदों के बारे में कौन नहीं जानता है। यह सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए भी फायदेमंद है। इसमें अधिक मात्रा में एंटी-इंफ्लेमेंटरी के तत्व, सैलिसाइलिक एसिड पाया जाता है। जोकि पिपंल के साथ-साथ एक्ने को खत्म करने में मदद करता है। इसके लिए इसकी 6-7 गोली ले और थोड़े से पानी में डालकर पेस्च बना लें।

इसके बाद प्रभावित जगह पर लगाएं। और 10 मिनट इसी तरह लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। इससे आपको पिपंल से निजात मिल जाएगी। लहसून वैसे तो आप जानते है कि लहसुन का इस्तेमाल सब्जी का टेस्ट बढाने में किा जाता है। यह हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। लेकिन यह पिपंल से भी आपको निजात दिला सकता है। इसमें एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल और एंटीसेप्टिक प्रोपर्टीज मौजूद होती है। जो कि आपके चेहरे से पिंपल को खत्म कर सकता है। इसके लिए लहसुन की एक कली लेकर इसे दो भागों में काट लें। फिर इसे पिपंल में धीरे से रगड़े। और रात भर चेहरे में ऐसे ही लगा रहने दे। इसके बाद सुबह आपने चेहरे को साफ पानी से धो लें।

नोट : इस खबर की पुष्टि news85.in अपनी तरफ से नहीं करता है, यह लोगों द्वारा मान्यता और सूचनाओं के आधार पर खबर लिखी गई है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com