Breaking News

ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने विराट कोहली…

बेंगलुरू, आईपीएल के 12वें सीजन में आखिरकार विराट कोहली के बल्ले ने अपना मुंह खोल दिया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल के इतिहास में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

बेंगलुरू के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में कल शाम मुंबई इंडियंस और मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 187 रन बना डाले। बैंगलोर के सामने 188 रनों का लक्ष्य था और उन्हें बुमराह जैसे धुरंधर गेंदबाजों का सामना करना था। लक्ष्य आसान नहीं था और उनकी शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही क्योंकि चौथे ओवर में पहला विकेट गिर गया था। इसके बाद विराट कोहली ने मोर्चा संभाला और स्कोर की गति बढ़ाई। विराट कोहली को इस मैच से पहले एक खास रिकॉर्ड बनाने के लिए 46 रन चाहिए थे और इत्तेफाक की बात रही कि वो उतने ही रन बनाकर आउट हो गए।

विराट कोहली एक शानदार अर्धशतकीय पारी की ओर बढ़ रहे थे और एबी डिविलियर्स के साथ उनकी साझेदारी भी अच्छी तरह जमती हुई नजर आ रही थी तभी 14वें ओवर की चौथी गेंद पर बुमराह ने विराट को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करा दिया। विराट कोहली ने 32 गेंदों पर 143.75 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 46 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 6 शानदार चौके जड़े।

विराट कोहली ने इसके साथ ही आईपीएल क्रिकेट करियर में 5000 रन पूरे कर लिए। वो ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनके अलावा आईपीएल इतिहास में अब तक ये कमाल सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स के भारतीय धुरंधर सुरेश रैना ही कर सके हैं। यही नहीं, विराट कोहली ने ये आंकड़ा 157 पारियों में हासिल किया जिसके साथ ही वो सबसे जल्दी 5000 आईपीएल रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। अब वो शीर्ष पर मौजूद सुरेश रैना से सिर्फ 34 रन दूर हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com